राशिफल

Rashifal: महीने के पहले ही दिन कर्क राशि सहित इन 6 राशियों की बदल रही है तकदीर, पढ़ें राशिफल

आज से दिसंबर का महीना शुरू हो रहा है बतां दे की आज से 6 राशियों की तकदीर भी बदलने जा रही है। हम आपको रविवार 1 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। आपकी आर्थिक दशा में भी बढ़ोतरी होगी। किसी यात्रा की योजना बनेगी। राजनीति में उन्नति की संभावना रहेगी। नौकरीपेशा वालों को ऑफिस में अनुकूल वातावरण मिलेगा। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। सबके सामने सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको मानसिक अशांति का अनुभव हो सकता है। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात प्रसन्नता देगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज किसी काम में मिली असफलता के कारण आई चिंता आपको थका सकती है। भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन सुख-शांति पूर्वक बीतेगा। हालांकि आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ मामूली परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने मन को परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हमेशा कुछ नया कार्य करने की कोशिश करें। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप वाद-विवाद को टालिएगा। घर में खुशियाँ ही खुशियाँ रहने वाली है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आज परोपकार या सत्कार्य कर सकेंगे। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी। समाजसेवा करने की प्रेरणा मिलेगी। अकस्मात न हो, इसलिए वाहन संभालकर चलाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके बिगड़े रिश्ते सुधर सकते हैं। स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग उपस्थित होगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी किन्तु आप पैसों की बर्बादी करने से बचें। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप अच्छा महसूस करते हैं। गलतफहमियों से पर्दा हट सकता है। आपके द्वारा किए हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप जीवन में नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। आपकी आय में वृद्धि होने के साथ-साथ भागीदारी में भी लाभ होगा। अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। आज मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर उत्साहित रह सकते हैं। आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की ओर आकर्षण रहेगा

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। आपका कोई करीबी आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। व्यायाम पर नियमित ध्यान दें। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। बीपी से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। अपने लव पार्टनर को आज पर्याप्त समय देंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। आज आमदनी की गति कुछ हद तक धीमी रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कामकाज अच्छा रहेगा। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार हो सकते हैं। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक आनंदमय होगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। आपके ज्यादातर काम अचानक पूरे होंगे। आईटी और मीडिया के जॉब में संघर्ष रहेगा। विवाद से दूर रहने का समय है। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। थकान व कमजोरी रह सकती है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आप सामूहिक चर्चा, बैठकों, सम्मेलनों में भाग ले सकते हैं। किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा विश्वासघात हो सकता है। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। बनते कामों में बाधा संभव है। दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। किसी आवश्यक काम की पूर्ति के लिए किसी से आर्थिक सहायता भी लेनी पड़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे पढ़ाई के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी। आज आप कोई सम्पत्ति खरीद सकते हैं या कहीं पूंजी निवेश कर सकते हैं। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं। नौकरी की तलाश भी अब खत्म हो सकती है। सेहत अच्छी रहेगी। गरीबों में वस्त्रों का दान करें। आज किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन में घूमने-फिरने का का अवसर मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। नौकरी में अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। आज का दिन संघर्षपूर्ण भी रहेगा। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। नौकरी में चैन रहेगा। आज आमदनी बेहतर होगी, लेकिन दिन काफी भागदौड़ से भरा रह सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता हैं। पारिवारिक रिश्तों में आई गांठों को सुलझाने पर ध्यान दें। कुछ अलग करने की आदत आपको हमेशा सफलता दिलाएगी। व्यवसाय में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। जॉब के नए अवसर मिलेंगे। प्रियजनों पर किसी तरह का संदेह करना भी ठीक नहीं रहेगा।

आपने Rashifal 1 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिदेव को प्रसन्न करते हैं ये 7 काम, इन्हें कर लिया तो कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा

Back to top button