बॉलीवुड

ये हैं टीवी की वो बहूएं जो अब बन चुकी है सास, फिर भी नहीं है खूबसूरती में कोई कमी

किसी भी कलाकार के लिए कोई किरदार निभाना सिर्फ चुनौती ही नहीं होती है बल्कि किरदारों के हिसाब से खुद को ढालना भी बहुत महत्वपूर्ण होता है. कई बार एक्टर किसी किरदार में इतना फिट बैठ जाते हैं कि उनकी इमेज उसी तरह की बन जाती है. आज हम आपको टेलीविजन की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर सास और बहू दोनों के किरदार निभाए हैं. आइए जानते हैं सास और बहू दोनों के किरदार निभाने वाली टेलीविजन अभिनेत्रियों के बारे में…..

तोरल रासपुत्र-

टीवी अभिनेत्री तोरल रासपुत्र बहुत ही मझी हुए कलाकार हैं. इन्होंने ज्यादातर आदर्श बहू के किरदार निभाए हैं, पर कलर्स टेलीविजन पर आने वाले धारावाहिक “बालिका वधू” में तोरल ने सास की भूमिका निभाई थी.

रक्षंदा खान-

“क्योंकि सास भी कभी बहू थी” सीरियल में रक्षंदा खान ने तुलसी विरानी की बहू का किरदार निभाया था. हाल ही में प्रसारित हो रहे सीरियल “ब्रह्मराक्षस” में रक्षंदा सास का किरदार निभाते नजर आयी थी.

नारायणी शास्त्री-

नारायणी शास्त्री टेलीविजन का जाना माना चेहरा है. टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक “पिया रंग रसिया” में सास का रोल निभाने वाली टीवी अभिनेत्री नारायणी शास्त्री सुपरहिट सीरियल “पिया का घर” में बहू की भूमिका निभा चुकी हैं.

स्मिता बंसल-

स्मिता बंसल ने “कहानी घर घर की” में बहु निवेदिता अग्रवाल का किरदार निभाया था. बाद में टीवी अभिनेत्री स्मिता बंसल “बालिका वधू” में आनंदी की सास के रूप में नजर आई थी.

जया भट्टाचार्य-

मशहूर और लोकप्रिय सीरियल “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” में टीवी अभिनेत्री जया भट्टाचार्य ने पायल का किरदार निभाया था और कुछ दिनों पहले कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “थपकी प्यार की” में जया सास के रूप में नजर आई थी.

शालिनी कपूर-

टीवी अभिनेत्री शालिनी कपूर ने धारावाहिक “कबूल है” में सास का किरदार निभाया था. इससे पहले शालिनी “स्वरागिनी” में बहू के किरदार में नजर आई थी.

श्वेता तिवारी-

श्वेता तिवारी टेलीविजन का मशहूर चेहरा है. इन्होंने “बेगूसराय” में बहू का किरदार निभाया था. अब यह “कसौटी जिंदगी की” में सास के रोल में नजर आ रही हैं.

लता सभरवाल-

लता सभरवाल ने धारावाहिक “नागिन” में बहू का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने “वादों की अग्निपरीक्षा” के साथ-साथ “यह रिश्ता क्या कहलाता है” में सास की भूमिका निभायी.

नौशीन अली सरदार-

धारावाहिक “बींद बनूंगा घोड़ी चढ़ूंगा” में सास का किरदार निभाने वाली नौशीन अली सरदार इससे पहले सोनी टीवी पर टीवी पर आने वाले मशहूर धारावाहिक “कुसुम” में बहू का किरदार निभा चुकी हैं.

मृणाल कुलकर्णी-

धारावाहिक “राजा की आएगी बारात” में मृणाल कुलकर्णी ने सास का किरदार निभाया था. और धारावाहिक “सोलह सिंगार” में वह बहू के किरदार में नजर आई थी.

पारुल चौहान-

पारुल चौहान ने “सपना बाबुल का बिदाई” में बहू की भूमिका निभाई थी. आजकल पारुल स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “यह रिश्ता क्या कहलाता है” में सास की भूमिका में नजर आ रही हैं.

जूही असलम-

“बाबा ऐसा वर ढूंढो” में जूही असलम ने बहु की भूमिका निभाई थी. और बढ़ो बहू में वह सास बनी है.

सादिया सिद्दीकी-

सादिया सिद्दीकी ने “हमराही” में बहू का किरदार निभाया था और धारावाहिक “रंगरसिया” में सादिया सास का किरदार निभा रही हैं.

सुप्रिया पिलगांवकर-

डी डी मेट्रो पर आने वाले मजाकिया धारावाहिक “तू-तू मैं-मैं में” सुप्रिया बहू के किरदार में नजर आई थी और बाद में उन्होंने “ससुराल गेंदा फूल” में सास का किरदार निभाया.

Back to top button