बॉलीवुड

करियर रहा फ्लॉप..ना मिली कोई फिल्म, फिर भी करोड़ों की कमाई करती हैं ये विवादित अभिनेत्रियां  

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक पुरुष प्रधान इंडस्ट्री मानी जाती है. इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों का कहना है कि यहां पुरुष को ज्यादा महत्व दिया जाता है और उनकी फीस भी ज्यादा होती है. लेकिन बीते कुछ समय से यह धारणा बदली है. प्रियंका, करीना, कटरीना, दीपिका कुछ ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं जिनकी फीस हीरो से भी ज्यादा है. वहीं, कुछ हीरोइन जैसे कंगना अपने बलबूते फिल्म हिट कराने का हुनर रखती हैं.

इसके विपरीत इंडस्ट्री में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी मौजूद हैं जिनके सिर फ्लॉप का टैग तो लग चुका है इसके बावजूद उनकी कमाई करोड़ों में है. साथ ही इन अभिनेत्रियों को लाइमलाइट में रहने का फार्मूला भी बखूबी आता है. लाइमलाइट के मामले में ये फ्लॉप अभिनेत्रियां जानी-मानी अभिनेत्रियों को भी पीछे छोड़ देती हैं. कौन हैं वो अभिनेत्रियां जो फ्लॉप होने के बावजूद करोड़ों की कमाई करती हैं, आईये जानते हैं.

सोफिया हयात

सोफिया हयात बिग बॉस के बाद चर्चा में आई थीं. सोफिया अपने ऊलजुलूल बयानों के लिए जानी जाती हैं. पहले यह नन बनीं और शारीरिक संबंधों पर ज्ञान दिया फिर बाद में नन का चोला उतारकर शादी कर ली. शादी के बाद इन्होंने अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया. भले ही सोफिया फिल्म इंडस्ट्री में न हों लेकिन मॉडलिंग करके ये करोड़ों की कमाई आसानी से कर लेती हैं.

पूनम पांडे

 

पूनम पांडे का नाम आप सबने तो सुना ही होगा. पूनम पांडे एक ऐसी मॉडल हैं जो आये दिन विवादों में घिरी रहती हैं. भले ही इनका बॉलीवुड करियर बुरी तरह बर्बाद हो गया हो लेकिन कमाई की बात करें तो यह बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ सकती हैं. एड और मॉडलिंग करके पूनम अच्छी-खासी कमाई कर लेती हैं. सोशल मीडिया पर पूनम की फैन फॉलोइंग लाखों में है. हाल ही में पूनम ने खुद का एक एप भी लांच किया है.

राखी सावंत

राखी सावंत इंडस्ट्री की ड्रामा क्वीन कहलाती हैं. कंट्रोवर्सी के मामले में राखी का कोई जवाब नहीं है. वह आये दिन किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. राखी का नाम आते ही भले ही दिमाग में कंट्रोवर्सी आती हो लेकिन आपको बता दें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए राखी ने बहुत मेहनत की है. भले ही आज बॉलीवुड में वह अपनी पहचान नहीं बना पाई हों लेकिन आज उनके नाम को बच्चा-बच्चा जानता है. राखी स्टेज शो से महीने के लाखों रुपये कमा लेती हैं और इसी का नतीजा है कि उनके मुंबई में खुद के दो फ्लैट और एक बंगला है.

शर्लिन चोपड़ा


यह कहना गलत नहीं होगा कि शर्लिन चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक हैं. हालांकि, फिल्मों में तो शर्लिन कोई कमाल नहीं कर पायीं लेकिन अपने विवादित बयानों और तस्वीरों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहीं. बिग बॉस में आकर भी इन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी. बता दें, इन दिनों शर्लिन चोपड़ा मॉडलिंग करती हैं और उससे उनकी करोड़ों की कमाई हो जाती है. शर्लिन उस वक्त लाइमलाइट में आई थीं जब उन्होंने कहा था कि वह पैसों के लिए शारीरिक संबंध बना चुकी हैं.

पढ़ें- कैसे राखी बनी ‘नीरू भेदा से राखी सावंत’, कुछ ऐसी है करोड़पति ड्रामा क्वीन की कहानी

Back to top button