बॉलीवुड

कैसे राखी बनी ‘नीरू भेदा से राखी सावंत’, कुछ ऐसी है करोड़पति ड्रामा क्वीन की कहानी

बीते 25 नवंबर को फिल्म इंडस्ट्री की ड्रामा क्वीन यानी राखी सावंत का जन्मदिन था. इस बार राखी ने अपना 41वां जन्मदिन मनाया. राखी सावंत का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में भी मशहूर है जो हर मुद्दे पर अपनी राय खुलकर रखती हैं. राखी न मीडिया से डरती हैं और न लोगों से, उन्हें जो कहना होता है वह बेझिझक कहती हैं. उनका यही नेचर शायद कुछ लोगों को पसंद नहीं आता. हालांकि, ड्रामा करने और कंट्रोवर्सी क्रिएट करने में भी वह किसी से पीछे नहीं हैं. वह आये दिन किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं.

उन्हें बखूबी पता है कि पब्लिक की अटेंशन कैसे लेनी चाहिए. तभी तो वह कभी दीपक कलाल से अपनी शादी की झूठी खबरें फैलाती हैं तो कभी खबरें आती हैं कि उन्होंने सच में शादी कर ली है. हाल ही में खबरें आई थी कि राखी ने यूएस निवासी रितेश से शादी की है. शादी की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें राखी अकेली थीं. उसके बाद हनीमून और करवाचौथ की तस्वीरों ने भी राखी को सुर्ख़ियों में ला दिया था. लेकिन बता दें अभी तक राखी ने अपने कथित पति रितेश की तस्वीर दिखाई नहीं है. ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि राखी अभी भी शादी का झूठा ड्रामा कर रही हैं.

राखी सावंत का नाम आते ही भले ही दिमाग में कंट्रोवर्सी आती हो लेकिन आपको बता दें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए राखी ने बहुत मेहनत की है. जहां कुछ लोगों को वो अच्छी लगती हैं वहीं कुछ लोग उन्हें बर्दाश्त नहीं कर पाते. लेकिन इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि आज राखी को बच्चा-बच्चा जानता है. राखी आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है.

एक शो के दौरान राखी ने बताया था कि उनकी बचपन से ख्वाइश एक एक्ट्रेस बनने की थी लेकिन परिवारवाले इसके लिए राजी नहीं थे. राखी ने कहा, “मेरे घरवाले अगर मुझे नाचते देख लेते तो मार मार कर मेरी हालत खराब कर देते. इस वजह से मैंने घर छोड़ दिया और अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आ गयी. कई लोगों ने मुझे बुरी नजर से भी देखा लेकिन मैंने हार नहीं मानी”.

राखी ने बताया कि जब उन्हें मुंबई में सफलता नहीं मिली तो उन्होंने डांस बार में नाचने का मन बना लिया था. लेकिन तभी उन्हें फिल्म ‘अग्निचक्र’ से डेब्यू करने का मौका मिला. इसके बाद राखी कई हिट आइटम सांग्स और म्यूजिक विडियोज में नजर आयीं. इस दौरान राखी सावंत ने बताया कि अपने लुक को निखारने के लिए उन्होंने सर्जरी का सहारा लिया. वह नीरू भेदा के रूप में सर्जरी के लिए गयीं और राखी सावंत के रूप में बाहर निकलीं. बता दें, राखी ने ब्रेस्ट इम्प्लांट और लिपोसक्शन कराया है.

करण जौहर के चैट शो में राखी ने कहा था, “जो हमें भगवान नहीं दे सकता, वो डॉक्टर दे सकता है”. बता दें, आज राखी के पास करोड़ों की दौलत है. मुंबई में उनके 2 फ्लैट और एक बंगला है जिसकी कीमत तकरीबन 11 करोड़ रुपये है. राखी ने अपने बलबूते ये सारी संपत्ति कमाई है. वह स्टेज शो और बॉलीवुड में आइटम सांग करके अपना जीवनयापन कर रही हैं.

पढ़ें- महज ₹50 के लिए अनिल अंबानी के घर खाना परोसने का काम करती थीं राखी सावंत, आज जीती हैं ऐसी जिंदगी

Back to top button