विशेष

तीन लड़कों ने बाइक पर बैठकर दी पुलिसवाले को धमकी, कहा- पकड़ सको तो पकड़ लो और फिर हुआ

देश में चालान को लेकर माहौल इतना गरम हो गया है कि लोगों में इसका खौफ सा आ गया है। हर कोई ज्यादा चालान नहीं कटे इसके डर से सभी पेपर्स के साथ, हेलमेट पहनकर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। मगर कुछ लोगों के मन में आज भी कोई खौफ नहीं है और वे अपने मन की कर रहे हैं। इतना ही नहीं पुलिस वालों को धमकी भी दे रहे हैं। कुछ ऐसा ही हुआ चंडीगढ में जब तीन लड़कों ने बाइक पर बैठकर दी पुलिसवाले को धमकी और फिर क्या हुआ ये आपको जरूर जानना चाहिए।

तीन लड़कों ने बाइक पर बैठकर दी पुलिसवाले को धमकी

चंडीगढ़ में बिना हेलमेट पहने जा रहे तीन युवकों को पुलिसकर्मी को चुनौती देते बहुत महंगा पड़ गया। पहले तो इन बाइक सवारों ने रेड लाइट जंप की और इसके बाद रैश ड्राइविंग करते हुए निकल पड़े। इस पर वहां ट्रैफिक पुलिस के एएसआइ ने उनको रुकने का इशारा किया तो वे चिल्लाते हुए निकल गए कि पकड़ सको तो पकड़ लो। पुलिस ने आधें के अंदर इन्हें पकड़ लिया और साढ़े 14 हजार का चालान काट लिया। ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस ने आरोपित बाइक चालक को ट्रैस करते हुए ट्रैफिक नियमों की अलग-अलग धारों का उल्लंघन किया है और नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत साढ़े 14 हजार रुपये का चालान काट लिया और पुलिस ने भविष्य में ऐसा ना करने की चेतावनी भी दे डाली। ऐसा करना उन कम उम्र के लड़कों को काफी महंगा पड़ गया और अब भविष्य में वे ऐसी मस्ती कभी नहीं करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाइक सवार तीन युवक बिना हेलमेट पहने चंडीगढ़ के सेक्टर 25-38 चौराहे पर पहुंच गए। उस समय वहां ट्रैफिक की रेड लाइट दिखी लेकिन इसकी बिना कोई परवाह किए वे रेड लाइट जंप करके तेजी से निकल गए। यहां पर तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने इशारा करके उन्हें रुकने को कहा लेकिन युवकों ने बाइक की स्पीड बढ़ाई और तेज कर दी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मी को हाथ से इशारा करते हुए चिल्लकार कहा- पकड़ सको तो पकड़ कर दिखाओ और इसके बाद वे सड़क के किनारे बने साइकिल ट्रैक से होकर बाइक को तेजी से भगाकर निकल गए। इसी दौरान एक राहगीर ने फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी और इसके बाद ट्रैफिक पुलिस की ओर से सीसीटीवी की मदद से बाइक का नंबर ट्रैक किया गया और पुलिस बाइक मालिक सेक्टर-25 निवासी युवक विक्रांत निकला। इसके साथ ही पुलिस उसके घर पहुंच गई और ट्रैफिक इंस्टेप्कटर ने रेड लाइट जंप, ट्रिपल राइडिंग, रैश ड्राइविंग, साइकिल ट्रैक पर बाइक चलाने के साथ ही दूसरे उल्‍लंघन में साढ़े 14 हजार रुपये का चालान काट दिया। इसके अलावा अगर बाइक सवार चालान छुटाने के समय लाइसेंस नही दिखाता है तो ट्रैफिक पुलिस 10 हजार रुपये का अलग से चालान कर सकती थी।ये घटना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है औऱ इसका अलग-अलग रिएक्शन लोगों में देखने को मिल रहा है । लोग लिख रहे हैं कि पकड़ सको तो पकड़कर दिखाओ और कुछ घंटों में लंबा चालान फट गया।

Back to top button