बॉलीवुड

फिल्म सेट पर अमिताभ का अपमान सहन नहीं कर पायीं थी उनकी गर्लफ्रेंड, राजेश खन्ना को दिया था ऐसा जवाब

बॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. जब राजेश खन्ना की सभी फिल्में एक के बाद हिट हो रही थी तो लगातार उनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही थी. सभी लड़कियों के बीच राजेश खन्ना का अच्छा खासा क्रेज था. लड़कियां राजेश खन्ना का फोटो अपनी तकिया के नीचे रख कर सोती थी. जब राजेश खन्ना अपनी गाड़ी से सड़कों पर निकलते थे तो कार के शीशे पर लिपस्टिक के निशान भर जाते थे. प्रशंसकों के बीच राजेश खन्ना की ऐसी दीवानगी थी कि सभी लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते थे. इसी वजह से राजेश खन्ना के अंदर थोड़ा घमंड आ गया था.

कहा जाता है कि राजेश खन्ना किसी और अभिनेता को अपने से आगे बढ़ते देख बर्दाश्त नहीं कर पाते थे. खबरों की मानें तो जब राजेश खन्ना किसी अभिनेत्री के साथ फिल्म की शूटिंग करते थे तो उनका यही प्रयास होता था कि उनकी अभिनेत्री उनकी रिस्पेक्ट करें और उनकी सभी बातों को माने. स्टारडम हासिल करने के बाद राजेश खन्ना अक्सर शूटिंग पर देर से आते थे और अपने जूनियर्स की बेइज्जती करते रहते थे. एक बार राजेश खन्ना ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की भी सरेआम बेज्जती की थी. फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन के बहुत सारे कॉम्पिटिटर रहे हैं. इन्हीं कंपीटीटर्स में से एक थे राजेश खन्ना……

जिस वक्त अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा उस समय राजेश खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके थे, पर अमिताभ बच्चन को तेजी के साथ सफलता की ओर बढ़ते देख राजेश खन्ना को उनसे जलन महसूस होने लगी. यह जलन इस हद तक बढ़ गई थी कि एक बार राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को मनहूस तक कह दिया था. इस बात का जिक्र फिल्म रिपोर्टर अली पीटर जॉन ने अपनी एक रिपोर्ट में किया था. अली ने यह भी बताया उस समय अमिताभ की गर्लफ्रेंड जया ने जो अब उनकी पत्नी है राजेश खन्ना का ताना सुन लिया था और उन्हें मुंह तोड़ जवाब भी दिया था.

दरअसल हुआ यह था कि जब फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन जया से मिलने गए तो राजेश खन्ना को यह बात बिल्कुल भी सहन नहीं हुई और उन्होंने अमिताभ बच्चन को भला बुरा कहना शुरू कर दिया. उस समय अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और जया से फ्रेंडशिप होने की वजह से वह अक्सर उनसे मिलने सेट पर जाया करते थे. राजेश खन्ना को यह बात बर्दाश्त नहीं हो रही थी कि कल का आया कोई लड़का उनकी हीरोइन से ऐसे ही मिलने चला आता है. जब राजेश खन्ना अमिताभ बच्चन को डांट रहे थे उसी समय जया ने राजेश को करारा जवाब दे दिया था.

अमिताभ बच्चन का पक्ष लेते हुए जया ने राजेश खन्ना को कहा कि आप जिसे आज इतना भला-बुरा कह रहे हैं देखिएगा एक दिन यही इंसान पूरी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करेगा. उस समय जया की कही गई बात आज सच साबित हो चुकी है, अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह और महानायक कहा जाता है.

Back to top button