बॉलीवुड

सलमान-आमिर से लेकर टाइगर-श्रद्धा तक क्लासमेट्स थे ये 12 सितारें, एक को तो प्यार भी हो गया था

स्कूल के दिन सबसे प्यारे दिनों में से एक होते हैं. ये वो समय होता हैं जब हम कई नए दोस्त बनाते हैं. हालाँकि जब कॉलेज या स्कूल ख़त्म होते हैं तो सभी की राहे अलग अलग हो जाती हैं. इसके बाद बहुत कम दोस्तियाँ ही सही सलामत टिक पाती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की दुनियां के कुछ उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी एक ही स्कूल में पढ़ा करते थे. इनमे से कुछ तो एक दुसरे के क्लासमेट्स थे. ऐसे में कई साल बित जाने के बाद भी ये लोग आपस में अच्छे दोस्त हैं. स्कूल टाइम पर इन्होने सोचा भी नहीं होगा कि भविष्य में ये लोग एक ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा होंगे और साथ में काम तक करेंगे.

नव्या नवेली नंदा और आर्यन खान

अमिताभ बच्चन की नातिन यानी श्वेता बच्चन की बेटी नव्या और शाहरुख़ खान का बड़ा बीटा आर्यन खान दोनों ही पॉपुलर स्टार किड हैं. सोशल मीडिया पर इन दोनों की तस्वीरें छाई रहती हैं. कई बार दोनों ने साथ में भी फोटो ली हैं. इसकी वजह ये भी हैं कि लंदन के एक ही स्कूल में पढ़ाई करते हैं.

सलमान खान और आमिर खान

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि सलमान और आमिर दोनों ही एक ही स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं. बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों की ही फ़िल्में 300 करोड़ के पार जा चुकी हैं. ‘अंदाज अपना अपना’ में तो दोनों की जोड़ी को लोगो ने बहुत पसंद भी किया था. वर्तमान में भी सलमान और आमिर अच्छे दोस्त हैं.

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर

‘बागी’ फिल्म में श्रद्धा और टाइगर की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. ये दोनों ही नई जनरेशन के सुपरस्टार हैं. दोनों के ही फैंस करोड़ों में हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि ये दोनों ना सिर्फ एक ही स्कूल में पढ़े थे बल्कि एक दुसरे के क्लासमेट्स भी थे. श्रद्धा ने करण जोहर के चैट शो में बताया था कि स्कूल के दिनों में मुझे टाइगर पर क्रश था.

अथिया शेट्टी और कृष्णा श्रॉफ

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया और टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे और क्लासमेट्स भी थे. वर्तमान में भी ये दोनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं और अक्सर साथ में घूमते फिरते हैं. कृष्णा को फिल्म लाइन में कोई दिलचस्पी नहीं हैं वहीं अथिया हाल ही में ‘मोतीचूर चकनाचूर’ में नज़र आई थी.

ट्विंकल खन्ना और करण जोहर

ट्विंकल और करण बॉलीवुड के पॉपुलर BFF यानी बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर हैं. ये दोनों ही महारष्ट्र के बोर्डिंग स्कूल में साथ में पढ़ते थे. ये दोनों तब से लेकर आज तक बेस्ट फ्रेंड हैं. करण के चैट शो में इन दोनों ने इस टॉपिक पर बहुत बात भी की हैं.

ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा

ये बात शायद किसी को नहीं पता होगी कि ऋतिक और उदय बचपन से एक दुसरे के पक्के दोस्त हैं. इनकी दोस्ती चौथी क्लास से चल रही हैं. दोनों ने धूम 2 में साथ काम भी किया हैं. आज भी इन दोनों की दोस्ती वैसी ही बरकरार हैं.

Back to top button