बॉलीवुड

‘यदि काजोल अजय से नहीं मिलती तो क्या शाहरुख़ से शादी करती?’ काजोल ने दिया चौकाने वाला जवाब

किसी भी बॉलीवुड फिल्म में दो व्यक्ति सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं. पहला फिल्म का हीरो और दूसरा हिरोइन. जब तक ये दोनों फिल्म में दमदार अभिनय नहीं करते तब तक फिल्म के हिट होने के चांस भी बहुत कम होते हैं. वैसे अच्छे अभिनय के साथ दोनों के बीच फिल्म में बढ़िया कैमेस्ट्री भी होनी चाहिए. तभी दर्शक फिल्म से जुड़ पाते हैं. अब बॉलीवुड में वैसे तो कई जोड़ियाँ आई और गई लेकिन इन सभी में आज भी 90 के दशक की एक जोड़ी लोगो को बहुत पसंद आती हैं. ये जोड़ी हैं – शाहरुख़ खाना और काजोल.

बाज़ीगर, कुछ कुछ होता हैं, दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे, कभी ख़ुशी कभी गम, माय नेम इज खान, दिलवाले इत्यादि वे फ़िल्में हैं जिसमे शाहरुख़ और काजोल की ऑनस्क्रीन जोड़ी को लोगो ने बहुत पसंद किया हैं. जब जब ये दोनों साथ में फिल्म में दिखे तब तब वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट गई. 90 के दशक में तो आलम ये था कि लोग रियल लाइफ में भी शाहरुख़ और काजोल को कपल ही मानते थे. ऐसे में कई लोगो के मन में ये सवाल भी आता हैं कि काश इन दोनों ने शादी कर ली होती. या आखिर ये दोनों ने आपस में शादी क्यों नहीं की?

एक बड़ा कारण तो ये हैं कि शाहरुख़ फिल्मों में आने से पहले ही गौरी खान के शादीशुदा थे. हालाँकि फिल्म इंडस्ट्री में शादी का टूटना और नई शादी का होना कोई बड़ी बात नहीं हैं. इसलिए कुछ फैंस के मन में ये भी सवाल आता हैं कि यदि अजय देवगन काजोल की लाइफ में ना आते तो क्या वो शाहरुख़ खान से शादी कर लेती? अब इस सवाल का जवाब खुद काजोल ने दिया हैं. और भाई साहब जवाब भी ऐसा दिया कि हर कोई देखता ही रह गया.

बात ये हैं कि हाल ही में काजोल ने इन्स्टाग्राम पर ‘Ask Me Anything’ (मुझ से कुछ भी पूछों) का एक सेक्शन रखा था. इसमें उन्होंने अपने फैंस से वादा किया कि वे लोग जो भी सवाल पूछेंगे वो उसका जवाब जरूर देगी. ऐसे में मौके का फायदा उठाते हुए एक यूजर ने पूछ डाला कि ‘यदि आप अजय से नहीं मिलती तो क्या शाहरुख़ से शादी कर लेती? याद रहे आप ने कहा था कि सभी सवालो के जवाब दूँगी’ बस फिर क्या था काजोल ने भी अपना प्रॉमिस निभाया और इस सवाल का बड़ा ही दिलचस्प जवाब दे डाला.

शाहरुख़ से शादी को लेकर ये था काजोल का जवाब

ऐश्वर्या ने अपने जवाब में लिखा कि ‘प्रपोज करना मर्दों का काम है ना?‘ मतलब काजोल ने बड़ी ही चतुराई से सवाल की पोटली शाहरुख़ के ऊपर डाल दी. उनका इशारा इस ओर था कि यदि अजय मेरी जिंदगी में नहीं भी आते तो शादी के लिए प्रपोज करने का फ़र्ज़ को शाहरुख़ का ही बनता ना.. हालाँकि इस जवाब से ये अभी भी क्लियर नहीं हुआ कि यदि शाहरुख़ उन्हें प्रपोज कर भी देते तो काजोल आ जवाब हाँ होता या ना?

वैसे काजोल भी ये बात जानती हैं कि उस दौरान शाहरुख़ पहले से शादीशुदा थे और अपनी बीवी गौरी से बहुत वफादार भी थे. ऐसे में उनका काजोल को प्रपोज करना मुश्किल ही था. पर हाँ यदि शाहरुख़ भी कुंवारें होते तो शायद हम रियल लाइफ में काजोल और शाहरुख़ को हस्बैंड वाइफ के रूप में देख पाते.

Back to top button