अध्यात्म

शादीशुदा लाइफ बर्बाद होने से बचाते हैं ये 3 उपाय, रिश्ते डोर होती हैं मजबूत

एक हैप्पी मेरिड लाइफ के लिए पति पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत होना जरूरी हैं. हालाँकि हर शादीशुदा लोगो की लाइफ में कुछ ना कुछ समस्यां आती ही रहती हैं. यदि आप भी उनमे से एक हैं तो चिंता ना करे. आज हम आपको तीन ऐसे उपाय बता रहे हैं जो आपके शादीशुदा जीवन को बर्बाद नहीं होंगे देंगे.

पहला उपाय – शिव पार्वती पूजा

शिव पावर्ती की जोड़ी इतनी अच्छी हैं कि लोग इन दोनों की मिसाल आज तक देते हैं. ऐसे में यदि आप भी अपने जीवनसाथी के साथ एक अच्छा शादीशुदा जीवन बिताना चाहते हैं तो आपको शिव पार्वती की पूजा जरूर करना चाहिए. इसके लिए मेरिड कपल को साथ में पूजा में बैठना चाहिए. आप दोनों सुबह स्नान कर लाल वस्त्र धारण कर ले. इसके बाद शिवजी और पार्वती माता की प्रतिमा के सामने दो घी के दीपक प्रज्वलित करे. अब दोनों की बारी बारी से आरती करे. इस दौरान पति और पत्नी दोनों को एक साथ ये आरती पकड़ करना हैं. अब दोनों हाथ जोड़ शिव पार्वती के सामने माथा टेके और उनके सामने अपनी समस्यां रखे. जिस दिन आप ये उपाय अरे उस दिन दोनों पति पत्नी उपवास भी रखे. इस उपाय से आप दोनों की मेरिड लाइफ की हर समस्यां हल हो जाएगी.

दूसरा उपाय – माँ लक्ष्मी का वंदन

एक हैप्पी मेरिड लाइफ के लिए आपका आर्थिक रूप से मजबूत होना भी जरूरी होता हैं. कई बार पैसो की वजह से ही कपल्स के बीच लड़ाइयां हो जाती हैं. ऐसे में यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो माँ लक्ष्मी की पूजा अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर करे. इसके लिए दोनों स्नान कर पीले वस्त्र धारण कर ले. अब माँ के आगे दीपक और अगरबत्ती प्रज्वलित करे. इसके बाद पति अपने सीधे हाथ की हथेली पत्नी के सीधे हाथ की हथेली के ऊपर रख ले. अब इस हथेली पर आपको एक पान का पत्ता रखना हैं और उस पत्ते के ऊपर एक चाँद का सिक्का रखे. अब दोनों साथ में ये मंत्र बोले – ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ ।  इस मंत्र का जाप करने के बाद माँ लक्ष्मी के हाथ जोड़, माथा टेके और उन्हें अपनी धन संबंधित समस्यां बताए. आप ने चांदी का जो सिक्का पूजा में इस्तेमाल किया था उसे घर की तिजोरी में रख दे. इससे बरकत बनी रहेगी.

तीसरा उपाय – गणेश पूजन

गणपति जी की पूजा करते समय बोल दें ये मंत्र, मिल जाएगी हर मनचाही चीज

ये उपाय उन लोगो के लिए हैं जिनका अपने पति या पत्नी से बहुत बड़ा झगड़ा चल रहा हैं और वे दोनों के रिश्ते फिर से ठीक करना चाहते हैं. जाहिर हैं यदि लड़ाई होगी तो दोनों साथ में ये उपाय नहीं कर पाएंगे इसलिए इसे आप अकेले अपने पार्टनर से मजबूर रिश्ता बनाने के लिए कर सकते हैं. इस उपाय के तहत आपको बुधवार के दिन पीपल के पत्ते में अपने पार्टनर का नाम लिखना होगा. इसे आप सिंदूर से लिखे. इसके बाद गणेशजी के सामने इसे रख उनकी पूजा करे. पूजा समाप्त होने पर अपनी परेशानी बताए. अब इस नाम लिखे पीपल के पत्ते को बरगद के पेड़ के पास जमीन में गाड़ दे. इसे आप पीपल के पेड़ के पास भी गाड़ सकते हैं.

Back to top button