Viral

स्कूल प्रिंसिपल ने ऐसा क्या किया जो उन्हें गले लगा रोने लगा ये स्टूडेंट? देखकर आप भी रो पड़ेंगे

कहते हैं माता पिता के बाद यदि कोई व्यक्ति आपका सबसे ज्यादा ध्यान रखता हैं वो आपका गुरु यानी कि टीचर होता हैं. एक टीचर की यही कोशिश होती हैं कि उसके सभी स्टूडेंट्स जीवन में आगे बढ़े और खूब नाम कमाए. वे आपको एक सही राह दिखाते हैं. वैसे कुछ टीचर ऐसे भी होते हैं जो स्टूडेंट्स को पढ़ाने के साथ साथ उनका निजी तौर पर भी पूरा ख्याल रखते हैं. वे उनकी भावनाओं की कदर करते हैं. उनके दुःख में सहारा बनते हैं. जब बात स्कूल प्रिंसिपल की आती हैं तो आमतौर पर उनकी इमेज छात्रों के बीच एक सख्त टीचर वाली होती हैं. हालाँकि दिल से एक प्रिंसिपल भी अपने सभी स्टूडेंट्स का बहुत ख्याल रखता हैं. इस बात का एक ताज़ा उदाहरण हाल ही में वायरल हुए एक विडियो में देखने को मिला हैं.

इस वायरल विडियो में हम देख सकते हैं कि एक क्लास रूम में कुछ बच्चे बैठे. इसके बाद वहां स्कूल प्रिंसिपल आता हैं और एक स्टूडेंट को चश्मा गिफ्ट करता हैं. ये चश्मा पहनने के बाद स्टूडेंट बहुत भावुक हो जाता हैं और ख़ुशी से रोने लगता हैं. इस पर प्रिंसिपल उसके नजदीक आते हैं और उसे गले लगा लेते हैं. ये नज़ारा बहुत ही भावुक कर देने वाला होता हैं. दरअसल विडियो में आप जिस स्टूडेंट को देख रहे हैं उसका नाम जोनाथन जोन्स हैं. जोनाथन 12 साल का हैं और एक बिमारी से जूझ रहा हैं.

जोनाथन जोन्स को कराल ब्लाइंडने की बिमारी हैं. मतलब कि वो रंगों को पहचान नहीं सकता हैं. उसे अपने आँखों से लाल और हरा रंग नहीं दिखाई देता हैं. इतने सालों से वो पूरी दुनियां को रंगहिन तरीके से ही देख रहा था. ऐसे में उसके स्कूल के प्रिंसिपल ने एक ख़ास तरह का चश्मा लाकर दिया. ये चश्मा लगाने के बाद उसने पहली बार अपनी आँखों से रंगों को पहचाना. ये जोनाथन के लिए बहुत बड़ी बात थी. बस इसी की वजह से वो ख़ुशी के मारे रो पड़ा.

इस दिलचस्प नज़ारे को ट्विटर पर Rex Chapman नाम के एक यूजर ने साझा किया हैं. इस विडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. हर कोई प्रिंसिपल की बड़ी तारीफ़ कर रहा हैं. लोगो का कहना हैं कि एक स्टूडेंट और टीचर के बीच ऐसा ही रिश्ता होना चाहिए. आज एक प्रिंसिपल की वजह से 12 साल के स्टूडेंट की जिंदगी रंगों से भर गई. अब वो भी नार्मल बच्चों की तरह इस रंग बिरंगी दुनियां को निहार सकता हैं. बरहाल आप भी इस भावुक कर देने वाले विडियो को यहाँ देख सकते हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये विडियो पसंद आया होगा. कृपया हमें कमेंट सेक्शन में इसे लेकर अपने विचार जरूर बताए. साथ ही इसे आप दुसरे लोगो के साथ भी शेयर कर सकते हैं. खासकर जब कोई टीचर इस विडियो को देखेगा तो उसे भी एहसास होगा कि वो अपने स्टूडेंट्स से किस तरह एक ख़ास कनेक्शन बना सकता हैं. एक टीचर का काम बच्चों को पढ़ाने के अलावा भी बहुत कुछ होता हैं. यदि वो बच्चों के दिल में जगह बना ले तो ये उसकी लाइफ की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी.

Back to top button