Viral

84 साल की बेटी को 107 वर्षीय माँ से मिली टॉफी, फिर जो हुआ वो अद्भूत था, देखे Video

माँ आपकी लाइफ में एक ऐसी इंसान होती हैं जो आपको दुनियां में सबसे ज्यादा प्यार करती हैं. एक माँ के लिए उसके बच्चे से बढ़कर कुछ नहीं होता हैं. जब बच्चा दुखी होता हैं तो माँ का दिल भी रोता हैं, वहीं जब बच्चा खुश होता हैं तो माँ के चेहरे की मुस्कान भी बनी रहती हैं. एक माँ अपने बच्चे को हमेशा हँसता और मुस्कुराता हुआ देखना पसंद करती हैं. माँ के बारे में सबसे दिलचस्प बात ये हैं कि आप कितने भी बड़े हो जाए लेकिन उनके लिए हमेशा बच्चे ही रहते हैं. वे आपको हमेशा अपनी जान का टुकड़ा और लाडला बच्चा ही मानती हैं. बुढ़ापे की दहलीज पर पहुँचने पर भी उसके दिल में आपके लिए प्यार ज़रा भी कम नहीं होता हैं. माँ के इस प्यार का ताज़ा उदाहरण हाल ही में सोशल मीडिया पर देखने को मिला हैं.

बात ये हैं कि इन दिनों इंटरनेट पर एक बहुत ही प्यारा विडियो वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में 107 साल की माँ अपनी 84 साल की बेटी को टॉफ़ी देते हुए नज़र आती हैं. ये माँ अपनी जेब से टॉफ़ी निकालती हैं और अपनी बेटी के हाथ में थमा देती हैं. माँ से टॉफ़ी लेने के बाद बेटी के चेहरे पर ठीक वैसा ही रिएक्शन आता हैं जैसा 5 साल के बच्चे में देखने को मिलेगा. 84 साल की बेटी बच्चो की तरह माँ से टॉफ़ी लेकर बहुत खुश नज़र आती हैं. ये नजारा इंटरनेट पर सभी लोगो का दिल जित रहा हैं.

People’s Daily, China (@PDChina) नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया हैं. अर्थात ये विडियो चीन का हैं. विडियो में दिखाई देने वाली माँ बेटी भी चीन की ही प्रतीत हो रही हैं. इस विडियो को देख सोशल मीडिया पर तरह तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. कोई इस नज़ारे को बहुत स्वीट बता रहा हैं तो वहीं कोई इसे देख भावुक हुआ जा रहा हैं. लोगो का भी यही कहना हैं कि एक माँ हमेशा माँ ही रहती हैं. फिर उसकी उम्र कितनी भी हो जाए. और जब तक एक माँ आपकी लाइफ में होती हैं तब तक आपका बचपन भी जिंदा रहता हैं. माँ जब आपके लिए कुछ करती हैं या आपके बारे में सोचती हैं तो आपका दिल भर आता हैं.

ये विडियो हमें बहुत कुछ सिखाता भी हैं. हम बच्चो का भी यही फ़र्ज़ बनता हैं कि हम माँ के लिए दिल में हमेशा उतना ही प्यार रखे. बिना किसी निजी स्वार्थ के उसकी देखरेख करे और उसका ख्याल रखे. एक माँ ही हैं जो आपके चेहरे पर पलभर में मुस्कान ला सकती हैं. आप चाहे कितने भी बड़े हो जाए, जब वो आपके सिर पर अपना हाथ फेरती हैं तो आपको बहुत सुकून मिलता हैं. सभी दुःख और चिंताएं जैसे थम सी जाती हैं. माँ के प्यार में वो दवा होती हैं जो हमार दुःख दर्द को गायब कर देती हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इस भावुक कर देने वाले पल को देख लेते हैं.

वैसे आपको माँ बेटी का ये रिश्ता कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button