बॉलीवुड

इस वजह से WWE नहीं खेल रहे हैं ‘द ग्रेट खली’, जानकर आपका सीना गर्व से फूल जाएगा

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी कि WWE पूरी दुनियां में बहुत फेमस हैं. दशकों से चले आ रहे इस शो में दुनियां भर के रेसलर लोगो के मनोरंजन के लिए आपस में रिंग के अंदर लड़ाई करते हैं. WWE सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शो हैं. इसे लगभग सभी उम्र के लोग देखना पसंद करते हैं. एक बार जो व्यक्ति WWE का हिस्सा बन जाता हैं वो एक इंटरनेशनल सेलिब्रिटी होता हैं. भरता से ये सौभाग्य दिलीप सिंह राणा यानी द ग्रेट खली को प्राप्त हुआ था. खली भारत के पहले वो शख्स थे जिन्होंने WWE में जाकर पूरी दुनियां को हैरान कर दिया था. दरअसल जब पहली बार खली ने WWE में एंट्री मारी थी तब सबसे उम्दा रेस्लन द अंडरटेकर को खूब धोया था. इसके बाद उन्होंने अंडरटेकर सहित और भी कई बड़े रेसलरों के साथ फाईट की और उन्हें धुल भी चटाई.

WWE में जाने के बाद खली पूरी दुनियां में फेमस हो गए थे. हालाँकि अब वर्तमान में खली ने WWE में फाइट लड़ना छोड़ दिया हैं. ऐसे में उनके कई फैंस के मन में ये सवाल जरूर आता हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो खली ने WWE से रिटायरमेंट ले लिया. आज हम इसी राज पर से पर्दा उठाने जा रहे हैं. हालाँकि उसके पहले हम आपको खली के बारे में कुछ दिलचस्प बाते भी बता दे. खली मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. वे वहां पुलिस विभाग में नौकरी भी कर चुके हैं.

खली ने साल 2006 में WWE में काम करना शुरू किया था. इसके बाद साल 2008 में वे बहुत ज्यादा सुर्ख़ियों में आए थे. इसकी वजह उनका अंडरटेकर जैसे महान रेसलर को फाईट में हराना था. WWE के अलावा खली अभी तक तीन हॉलीवुड और दो बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. इतना ही नहीं साल 2010 में खली बिग बॉस हाउस में भी दिखाई दिए थे. ये बिग बॉस का चौथा सीजन था. उस दौरान वे टॉप 3 में आए थे.

इस कारण खली ने छोड़ा WWE

हाल ही में द ग्रेट खली ने इस बात का खुलासा किया हैं कि अब फ्यूचर में वे WWE में होने वाली फाइट का हिस्सा नहीं होंगे. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि भारत में उनके अलावा ऐसा कोई नहीं हैं जो युवा पीढ़ी को WWE की ट्रेनिंग देता हो. ऐसे में वे ऐसे एकेले व्यक्ति हैं जो इस तरह की ट्रेनिंग देते हैं. इसलिए यदि वो WWE का हिस्सा बनते हैं तो उनकी एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे 250 रेसलर का भविष्य लटक जाएगा. खली आगे बताते हैं कि भारत में जो भी रेसलर हैं वे इतने पैसे वाले भी नहीं हैं कि अमेरिका जा कर इसकी ट्रेनिंग ले सके. ऐसे में वे WWE से रिटायरमेंट लेकर अपनी एकेडमी में नए रेसलर को ट्रेनिंग देंगे.

आपकी जानकारी ए लिए बता दे कि द ग्रेट खली की जालंधर में एक रेसलिंग एकेडमी हैं. इसमें वे हरियाणा और पंजाब के कई युवकों को ट्रेनिंग दे रहे हैं. खली को उम्मीद हैं कि भविष्य में उनकी एकेडमी से कई सितारें ट्रेनिंग लेकर WWE का हिस्सा बन पाएंगे.

Back to top button