दिलचस्प

119 साल पुरानी तस्वीर को देखकर हैरत में पड़ जाएंगे, ZOOM करके देखने पर पकड़ लेंगे अपना सिर

हमारे जीवन में कई सारी विविधताएं है और इसका कोई कभी अंदाजा नहीं लगा सकता कि वह भूत में क्या था और भविष्य में क्या होगा. जो है वो सब कुछ वर्त्तमान में ही है और वही सच है मगर बहुत सी ऐसी बातें भी होती हैं जिसके बारे में यकीन कर पाना तक़रीबन नामुमकिन सा होता है मगर तथ्य को झुठलाया भी नहीं जा सकता. कुछ ऐसी ही बातें होती हैं जिस पर विश्वास कर पाना हमेशा से मुश्किल रहा है मगर अतीत के पन्नों से अक्सर ऐसी कई बातें निकलकर सामने आती रहीं हैं जो हमारे दिमाग के नसों को हिला कर रख देती हैं.

असल में आज हम आपको एक ऐसी ही तस्वीर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज से तक़रीबन 116 साल पहले खींची गई थी. आप देख सकते हैं कि यहां दिए गए तस्वीर में एक साथ कई सारी लड़कियां बैठी हुई हैं जो कि बेलफ़ास्ट, आयरलैंड में स्थित एक लिनन कपड़ा मिल में काम करती थीं. तस्वीर में आपको यह भी साफ़ तौर पर दिख रहा होगा कि ये सभी अपने-अपने काम करने वाले औज़ार को कमर में बांधे हुए दिख रही हैं.

निश्चित रूप से देखने में तो यह तस्वीर एक सामान्य सी तस्वीर की तरह दिखेगी, जिसमें आपको कुछ भी अजीब नहीं लग रहा होगा मगर जब आप थोड़ा सा ध्यान देंगे तो आपको इस तस्वीर में कुछ ऐसा दिखेगा जो यक़ीनन आपके होश उड़ा सकता है. जी हां, तस्वीर को ध्यान से देखने के बाद अगर आपको वह चीज नजर आ गयी तो यक़ीनन आपका गर्म खून भी ठंडा हो सकता है. खैर अगर आपको अभी भी कुछ नहीं समझ आ रहा तो आप इस अगली तस्वीर को ध्यान से देखिये.

यहां पर इस तस्वीर को ध्यान से देखने पर आपको साफ़-साफ़ नजर आ रहा होगा कि तस्वीर के नीचे से दूसरी लाइन में दायें साइड से पहले नंबर पर बैठी लड़की के कंधे पर एक हाथ टिका हुआ है जिसका कोई भी मालिक नहीं है. संभव है कि इसे देखने के बाद आपके रोंगटे तक खड़े हो सकते हैं. अब भगवान ही जाने यह हाथ किसका है क्योंकि इस हाथ के साथ तो किसी भी इन्सान का शरीर नहीं दिख रहा, संभवतः यह किसी आत्मा या भूत-प्रेत का हो सकता है. क्योंकि इस तरह कि तस्वीरों को लोग सबसे पहले इसी तरह की बातों से जोड़ते हैं.

आप में से बहुत से लोग यह सोच रहे होंगे कि हो ना हो यह कमाल फोटो एडिटिंग का होगा और ऐसा लोगों को डराने के लिए किया गया होगा. या फिर फोटोग्राफर द्वारा किसी तरह का इफ़ेक्ट आदि डाला गया होगा ताकि लोगों को डर लगे और वो उसकी इस कला की प्रसंशा, करें मगर आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं किया गया है. अब ये अलग बात है कि अगर आप भूत-प्रेत में यकीन रखते हैं तो आप कुछ सोच सकते हैं वरना जितने मुंह उतनी बातें. मगर इस तस्वीर का रहस्य अभी भी रहस्य ही बना हुआ है.

पढ़ें- ऐश्वर्या ने शेयर की बेटी की बेहद क्यूट तस्वीरें, आराध्या की प्यारी मुस्कान जित रही सबका दिल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button