दिलचस्प

गज़ब की सुंदर हैं भारतीय नेताओं की ये 6 बीवियां, खूबसूरती ऐसी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हो जाए फ़ैल

सुंदर महिला! ये शब्द जुबान पर आते ही सबसे पहला ख्याल बॉलीवुड अभिनेत्रियों का आता हैं. इसकी वजह ये हैं कि हम इन एक्ट्रेस को बहुत ज्यादा देखते हैं. ऊपर से ये मेकअप, अच्छे कपड़े और लाइटिंग के बाद और भी ज्यादा सुंदर दिखती हैं. लेकिन सच्चाई ये हैं कि रियल वर्ल्ड में भी कई सुंदर महिलाएं मौजूद हैं जो इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दे सकती हैं. मसलन हमारे राजनेताओं की बीवियां भी सुंदरता के मामले में किसी हिरोइन से कम थोड़े ना हैं. यकीन नहीं आता तो ज़रा एक नज़र नीचे घुमा ले.

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया

प्रयदर्शिनी कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की बीवी हैं. खूबसूरती के मामले में प्रियदर्शनी का कोई तोड़ नहीं हैं. उन्हें बरोडा के गायकवाड परिवार की राजकुमारी भी कहा जाता हैं. इतना ही नहीं 2012 में प्रकाशित फेमिना पत्रिका में उनका नाम दुनियां की 50 सुंदर महिलाओं की लिस्ट में भी था.

डिंपल यादव

15 जनवरी 1978 को पुणे में जन्मी डिंपल यादव सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा पॉपुलर पत्नी हैं. इनकी खूबसूरती की जितनी तारीफ़ की जाए कम ही हैं. गौरतलब हैं कि डिंपल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की बीवी हैं. डिंपल अपने करियर का पहला राजनितिक चुनाव हार गई थी. ऐसे में उनके हस्बैंड अखिलेश ने कन्नौज लोक सभा की जीती हुई सीट उन्हें दे दी थी. इसके बाद 2012 में जब लोकसभा के उपचुनाव हुए तो डिंपल ने अपनी जित दर्ज कराई थी. डिंपल यूपी की एक सेलिब्रिटी सांसद के रूप में देखी जाती हैं.

सारा अब्दुल्लाह पायलट

सारा स्वर्गीय राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट की बीवी हैं. सारा के पिता जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह हैं. चुकी सचिन राजस्थान के गुज्जर परिवार से थे और सारा मुस्लिम समुदाय से इस कारण दोनों के परिवार पहले इनकी शादी को राज़ी नहीं थे. हलानी बाद में सारा ने सचिन से शादी कर तो ली लेकिन उस शादी में सारा का अब्दुल्लाह परिवार शरीक नहीं हुआ था. सारा समाजसेवा करने में भी सबसे आगे हैं.

हरसिमरत कौर बादल

हरसिमरत कौर पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल की बीवी और अकाली दल की मेंबर भी हैं. 25 जुलाई 1966 में जन्मी हरसिमरत भटिंडा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा की सांसद भी हैं.

अमृता राय

अमृता मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिग्विजय सिंह अमृता से उम्र में 24 साल बड़े हैं. इन दोनों की शादी 2015 में हुई थी. ये अमृता की दूसरी शादी थी. इसके पहले वे आनंद प्रधान पत्रकार की पत्नी थी. इन दोनों काअतालाक 2014 में हुआ था. अमृता एक एंकर और पत्रकार के तौर पर काम भी करती हैं.

पूजा शेट्टी देओरा

पूजा फेमस बिजनेसमैन मनमोहन शेट्टी की बेटी हैं जिन्होंने मुंबई के राजनेता मिलिंद देवड़ा से शादी रचाई थी. पूजा पेशे से एक फिल्म निर्माता हैं. इसके अतिरिक्त वे एडलैब्स इमेजिका की एम.डी. भी हैं.

वैसे आप लोगो को इन सभी राजनेताओं की बीवियों में से सबसे अधिक सुंदर कौन लगती हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ साझा जरूर करे.

Back to top button