बॉलीवुड

आंखों के नीचे काला निशान और सूजा हुआ चेहरा, अब ऐसी हो गई अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर की हालत

शिल्पा शिरोडकर बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं. इन्होंने अपने समय में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. शिल्पा शिरोडकर अभी तक खुदा गवाह, आंखें, बेवफा सनम, हम, गोपी किशन जैसी कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. पिछले 19 सालों से शिल्पा शिरोडकर सिल्वर स्क्रीन से गायब है. वैसे पिछले 4-5 सालों में शिल्पा 1-2 टीवी सीरियल्स में दिखाई दी थी. शिल्पा शिरोडकर ने 90 के दशक के गोविंदा, अमिताभ, अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया है. एक वक्त था जब शिल्पा शिरोडकर की अदाओं ने लाखों दिलों को घायल किया था. दर्शकों को मिथुन चक्रवर्ती के साथ शिल्पा शिरोडकर की जोड़ी बहुत पसंद थी. सालों तक ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रहने के बाद शिल्पा पूरी तरह से बदल चुकी हैं. आइए देखते हैं अब कैसी लगती हैं शिल्पा शिरोडकर शिल्पा

शिरोडकर का जन्म 20 नवंबर 1969 को हुआ था. अभी इनकी उम्र 50 साल हो चुकी है. समय के साथ शिल्पा के चेहरे पर उनकी उम्र ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. एक समय अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाने वाली शिल्पा का चेहरा सूजा हुआ नजर आने लगा है. समय के साथ इनकी खूबसूरत आंखों के नीचे काले घेरे भी दिखाई देने लगे हैं. शिल्पा शिरोडकर ने पहली बार 1989 में फिल्म भ्रष्टाचार से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में शिल्पा शिरोडकर के साथ मिथुन चक्रवर्ती और रेखा मुख्य भूमिका में थे. इसके बाद शिल्पा ने अनिल कपूर के साथ 1991 में किशन कन्हैया जैसी सुपरहिट फिल्म में काम किया.

इस फिल्म के कामयाब होने के बाद शिल्पा शेट्टी बहुत तेजी से सफलता की राह पर आगे बढ़ने लगी. शिल्पा ने त्रिनेत्र, खुदा गवाह, पहचान, गोपी किशन, आंखें, बेवफा सनम और मृत्युदंड जैसी सुपर हिट फिल्मों में काम किया. शिल्पा शेट्टी ने अंतिम बार फिल्म गजगामिनी में काम किया था. यह फिल्म 2000 में रिलीज हुई थी. गज गामिनी फिल्म के रिलीज होने के 13 सालों के बाद शिल्पा शिरोडकर ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “एक मुट्ठी आसमान” में नजर आयी. इसके बाद शिल्पा स्टार प्लस के फेमस शो “सिलसिला प्यार का” और फिर कलर्स पर आने वाले शो “सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल” में भी दिखाई दी.

शिल्पा शिरोडकर की बहन का नाम नम्रता शिरोडकर है. नम्रता शिरोडकर ने साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ शादी की है. साल 2000 में “गज गामिनी” फिल्म रिलीज होने के बाद शिल्पा शिरोडकर ने यूके बेस्ड बैंकर रंजीत के साथ शादी कर ली. रंजीत के साथ शादी करने के बाद शिल्पा लंदन में रहने लगी. 2003 में शिल्पा शिरोडकर ने एक बेटी को जन्म दिया. शिल्पा की बेटी का नाम अनुष्का है. शिल्पा ने एक बार फिर 2010 में शिल्पा ने “बारूद द फायर” फिल्म में काम किया. पर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी और शिल्पा को एक अच्छा कम बैक भी नहीं मिल पाया.

Back to top button