बॉलीवुड

24 साल में इतनी बदल गईं ‘बेवफा सनम’ की ये अभिनेत्री, तस्वीरें देख पहचानना हुआ मुश्किल

फिल्म ‘बेवफा सनम’ से रातोंरात स्टार बनने वालीं शिल्पा शिरोडकर ने अचानक से ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। शिल्पा शिरोडकर के लिए इंडस्ट्री नई नहीं थी, क्योंकि उन्हें ये विरासत में मिला था, लेकिन उन्होंने बहुत ही जल्द फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया। जी हां, शिल्पा शिरोडकर ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्में की थी, लेकिन उनमें से कुछ ही फिल्में दर्शकों को याद रही, तो कई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई, जिसके बाद इन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और एक गुमनाम सी ज़िंदगी जीने लगीं।

90वें के दशक की अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर ने अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा तक के साथ काम किया। फिल्मों की उनके पास कभी कोई कमी नहीं रही, लेकिन फिर भी एक रिकॉर्ड फिल्म का इंतजार हमेशा रहा, जिसकी वजह से उन्होंने खुद ही फिल्मी करियर से दूरी बना ली। बता दें कि शिल्पा शिरोडकर ने उस जमाने में जीरो फिगर वाली अभिनेत्री का भ्रम भी तोड़ते हुए अपनी खूबसूरती का परिचय दिया। पहली ही फिल्म से उन्होंने अपने एक्टिंग का भी परिचय दिया था, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी।

बेहद बदल गईं शिल्पा शिरोडकर

यूं तो शिल्पा शिरोडकर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म भ्रष्टाचार से की थी, लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म बेवफा सनम से मिली, जिसमें उन्होंने अपने प्रेमी को धोखा दिया था। प्रेमी को धोखा देने की वजह से उन्हें बहुत ज्यादा पसंद किया गया और उनकी पहचान रातोंरात बदल गई। इस फिल्म के बाद लगा था कि वे बहुत ही ऊंचाई पर जाएंगी, लेकिन बहुत ही जल्द उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। बता दें कि अब शिल्पा शिरोडकर का लुक पूरी तरह से बदल गया है, जिसकी वजह से उनके फैंस उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं।

फिल्म किशन कन्हैया से मिली पहचान

शिल्पा शिरोडकर ने ढेर सारी फिल्मों में काम किया, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा तक शामिल रहे। बड़े बड़े सितारों के साथ काम करने के बावजूद भी इनका करियर ग्राफ नहीं छू सका, जिसकी वजह से उनका मन इंडस्ट्री से कटने लगा। बता दें कि उन दिनों भी शिल्पा शिरोडकर के पास जीरो फिगर नहीं था, लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया, लेकिन आज जब उन्हें कोई देखता है, तो वो पूरी तरह से बदली हुई नज़र आ रही हैं।

विरासत में मिली एक्टिंग

फिल्म भ्रष्टाचार से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली शिल्पा शिरोडकर के लिए इंडस्ट्री नई नहीं थी, बल्कि उनकी मां और दादी भी फिल्मो में काम कर चुकी हैं। जी हां, शिल्पा शिरोडकर की मां गंगू बाई भी फिल्मों में खूब तड़का लगा चुकी हैं, जिसकी वजह से उनके लिए इंडस्ट्री बिल्कुल भी नई नहीं थी। बता दें कि शिल्पा शिरोडकर की मां ने तेलगू और कन्नड़ फिल्मों में जमकर काम किया है, जहां उनकी आज भी एक खास और अलग जगह है, जो शायद ही कोई भर सकता है। याद दिला दें कि शिल्पा शिरोडकर अब 50 साल की हो चुकी हैं।

Back to top button