बॉलीवुड

तलाकशुदा महिला के प्रेम में पागल हुए थे ये 7 सितारें, रचाई थी फटाफट शादी

प्यार नाम का कीड़ा जब किसी को काटता हैं तो वो सामने वाले का रंग रूप और यहाँ तक कि मेरिड स्टेटस भी नहीं देखता हैं. कई बार हम से सही जीवनसाथी चुनने में गलती हो जाती हैं. ऐसे में हमें दोबारा किसी साथी को सिलेक्ट करना पड़ता हैं. बॉलीवुड के कुछ सितारों का भी यही हाल हैं. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक तलाकशुदा महिला से शादी रचाई थी.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

संजय दत्त का नाम वैसे तो कई महिलाओं के साथ जुड़ा लेकिन वर्तमान में वे मान्यता के पति हैं. आप में से कई लोग ये तो जानते होंगे कि मान्यता संजय की तीसरी बीवी हैं लेकिन ये आपको शायद ही पता होगा कि खुद संजय भी मान्यता के दुसरे हस्बैंड हैं. दरअसल संजय दत्त से पहले मान्यता ने मिराज उर-रहमान शेख से शादी रचाई थी. संजय मान्यता की शादी के खलाफ मिराज़ ने दोनों को कोर्ट में ये कह घसीटा था कि मान्यता और मेरा तलाक नहीं हुआ हैं, पर कोर्ट ने मिराज़ की ये अपील खारिज कर संजय मान्यता की शादी को कानूनी ठहराया था.

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

मिथुन का दिल किशोर कुमार की तीसरी पत्नी योगिता बाली पर आया था. योगिता और किशोर ने 1976 में शादी की थी और 1978 में तलाक ले लिया था. इसके बाद मिथुन ने 1979 में योगिता से शादी रचा ली थी. आज दोनों के चार बच्चे भी हैं.

अनुपम खेर (Anupam Kher)

अनुपम खेर ने तलाकशुदा किरण खेर से शादी रचाई थी. बता दे कि किरण के पहले पति मुंबई के बिजनेसमैन गीतं बैरी थी. बाद में दोनों का का 1985 में तलाक हो गया. इसी साल किरण ने फिर अनुपम खेर से शादी रचा ली थी. बता दे कि ये दोनों एक दुसरे को पहले से थिएटर टाइम से जानते थे.

गुलजार (gulajaar)

बॉलीवुड के मशहूर लेखक गुलजार का दिल बंगाली फिल्म डायरेक्टर अजय बिस्वास की पूर्व पत्नी राखी पर आया था. दोनों ने शादी तो रचाई थी लेकिन एक साल बाद ही बिना तलाक लिए अलग हो गए थे. इसकी वजह राखी का गुलजार से बिना सलाह लिए यश चोपड़ा की एक फिल्म साइन करना था. वैसे राखी और गुलज़ार की एक बेटी भी हैं जिसका नाम मेघना हैं.

समीर सोनी  (Sameer Soni)

समीर सोनी की पहली शादी राजलक्ष्मी खाडविलकर नाम की एक मॉडल से हुई थी, शादी के 6 महीने बाद दोनों का तालाक हो गया था. फिर समीर ने नीलम कोठारी नाम की बॉलीवुड एक्ट्रेस से ब्याह किया. नीलम की भी ये दूसरी शादी थी. इसके पहले वे यूके के बिजनेसमैन रिषि सेठिया की बीवी थी. समीर और नीलम ने बाद में एक लड़की को गोद लिया था अजिसका नाम अहाना हैं.

राहुल रॉय (Rahul Roy)

समीर सोनी से तलाक लेने के बाद राजलक्ष्मी खाडविलकर का दिल राहुल रॉय पर आया. दोनों की साल 2000 में शादी हुई लेकिन 2004 में तलाक भी हो गया.

लिएडर पेस (Leander Paes)

टेनिस के जाने माने खिलाड़ी लिएडर पेस ने संजय दत्त की पूर्व पत्नी रिया पिल्लई से रिश्ता जोड़ा था. ये लिव इन रिलेशनशिप थी. हालाँकि बाद में दोनों अलग हो गए. इन दोनों के रिश्ते से एक बेटी का जन्म हुआ था जिसका नाम अजयाना पेस है.

Back to top button