बॉलीवुड

कई हिट फिल्में देने के बाद जाने कहां गुम हो गया ये एक्टर, खुद बर्बाद किया था अपना करियर

90 का दौर वो था जब एक से बढ़कर एक सितारों ने फिल्मों में दस्तक दी थी। उनमें से बहुत से सितारों का नाम आज के दर्शक तो सुने भी नहीं होंगे। मगर एक नाम जो आज गुम है उसका नाम चंद्रचूर्ण सिंह है जो एक जमाने में चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से मशहूर था। चंद्रचूर्ण सिंह ने 90 के दशक में बहुत सारी फिल्मों में काम किया और कई हिट फिल्में देने के बाद जाने कहां गुम हो गया ये एक्टर, आज किसी फिल्म में भूल से भी नहीं दिखता है ये एक्टर।

कई हिट फिल्में देने के बाद जाने कहां गुम हो गया ये एक्टर

बॉलीवुड में हर साल कोई ना कोई कलाकार अपनी किस्मत आजमाने आता है लेकिन हर किसी को सफलता नहीं मिलती है। मगर चंद्रचूर्ण सिंह को सफलता मिलने के बाद भी गुमनामी की जिंदगी जीनी पड़ रही है। बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में देने वाले चंद्रचूर्ण सिंह को लास्ट टाइम साल 2017 में फिल्म Yadvi – The Dignified Princess में एक महाराजा के रोल में देखा गया था। इसके बाद वे कहां हैं ये आज शायद ही किसी को पता हो।

अपने करियर की शुरुआत में इन्होने तेरे मेरे सपने, माचिस, क्या कहना, जोश और दाग: द फायर जैसी बेहतरीन और सफल फिल्मों में काम किया था। फिल्मों के बाद चंद्रचूर्ण ने फिल्मों से दूरियां बना ली थी और इसकी वजह इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। इसमें चंद्रचूर्ण सिंह ने बताया, ‘मैं इस समय काम और अच्छे किरदारों की तलाश में रहता था। मैं अच्छे रोल निभाना चाहता था, हालांकि मुझे कई फिल्मों में रोल ऑफर भी हुए लेकिन मुझे कुछ अलग करना था। जो मुझे मिला नहीं और मैंने फिल्मों से खुद को हमेशा के लिए दूर कर लिया।’

वहीं चंद्रचूर्ण सिंह ने साल 2012 में एक बार फिर से फिल्मों में वापसी की थी और चार दिन की चांदनी, जिला गाजियाबाद जैसी फिल्मों में काम किया है। मगर इन फिल्मों के बाद भी उनका करियर अच्छा नहीं चला और उन्हें फिल्में मिलना भी लगभग बंद ही हो गईं। चंद्रचूर्ण सिंह ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि साल 2000 में उनके साथ एक हादसा हुआ था, जिसमें उनके कंधे काफी बुरी तरह से जख्मी हो गए। इससे उबरने में उन्हें 10 साल लगा और इसकी वजह से उनका करियर ठप्प हो गया। चंद्रचूर्ण बॉलीवुड में करियर बनाने से पहले दून यूनिवर्सिटी में म्यूजिक टीचर का काम कर चुके हैं और उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक सीखा भी है।

Back to top button