अध्यात्म

लाल किताब के अनुसार भूलकर भी न खाएं इन लोगों के हाथों से नमक, होता है अमंगल

महज एक चुटकी भर नमक जीवन की कई परेशानियों को दूर कर सकता है। नमक से जुड़े कई टोटकों का जिक्र लाल किताब में किया गया है। इसके अलावा किन लोगों के यहां का नमक नहीं खाना चाहिए, इसके बारे में भी लाल किताब में बताया गया है। तो सबसे पहले नजर डालते हैं नमक से जुड़े कुछ टोटकों पर।

नमक से जुड़े चमत्कारी टोटके

उतारे बुरी नजर

अगर आपको बुरी नजर लग गई है तो आप एक गिलास में नमक को डालकर इस गिलास को अपने सिर के ऊपर 11 बारी घूमाएं। इसके बाद ये नमक किसी नदी में फेंक आएं। ऐसा करते ही बुरी नजर उतर जाएगी।

नकारात्मकता करें खत्म

घर में नकारात्मकता महसूस होने पर आप एक कांचे के गिलास या कटोरी के अंदर सफेद नमक डाल दें। फिर इस नमक को घर के किसी ऐसे कोने पर रख दें, जहां पर किसी की भी नजर इसपर ना पड़ें।  इस नमक को 11 दिनों तक ऐसे ही रहने दें और 12 वें दिन ये नमक घर से बाहर फेंक दें। इस नमक को फेंकते ही घर की नकारात्मकता एकदम दूर हो जाएगी।

बीमारी हो दूर

घर में अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो आप उस व्यक्ति के पास एक गिलास में नमक डालकर रख दें। ऐसा करने से वो व्यक्ति जल्द ही सही हो जाएगा और रोग से उसको मुक्ति मिल जाएगी।

शनि ग्रह हो शांत

अगर आपका शनि ग्रह भारी है तो आप काले नमक का दान करें। काले नमक का दान देने से ये ग्रह शांत हो जाता है। शनि के अलावा आप शुक्र और राहु ग्रह के निवारण के लिए भी काले नमक का दान कर सकते हैं।

भूलकर भी ना खाएं इन लोगों के घर का नमक

अगर आप नीचे बताए गए लोगों के घर का नमक खाते हैं तो इसका प्रभाव आपके जीवन पर बुरा पड़ता है और आपको कई कठिनों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए भूलकर भी इन व्यक्तिों के यहां का नमक आप ना खाएं।

  • जो लोग अपने बड़ों का सम्मान नहीं करते हैं, उनके यहां का नमक ना खाएं। ऐसा लोगों के घर का नमक खान से आपका  सम्मान कम हो जाता है और आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।
  • जिन लोगों द्वारा पाप किए जाते हैं उनके यहां का नमक खाने से आप भी उनके पाप के भागेदारी बन जाते हैं। इसलिए किसी पापी पुरुष के यहां का नमक ना खाएं।
  • जो लोग संस्कारों का पालन नहीं करते हैं और लोगों से सदा लड़ाई करते हैं, उनके घर का नमक भी नहीं खाना चाहिए।
  • अधर्म करने वाले लोगों के यहां का नमक खाने से आप भी अधर्मी बन जाते हैं।
  • जिस घर में औरतों का सम्मान नहीं किया जाता है उस घर का नमक भी नहीं खाना चाहिए।
  • अगर कोई आपको जबरदस्ती नमक दे तो आप नमक को ना लें।
  • इसके अलावा कभी भी किसी से बिना पैसों के नमक ना लें। ऐसा करने से उस व्यक्ति के ग्रह आप पर चढ़ जाते हैं।

ऊपर बताई गई बातों का आप विशेष ध्यान रखें और सदा अपने घर का ही नमक खाएं।

Back to top button