राशिफल

Rashifal: आज इन 3 राशियों को कुंडली के ग्रह दोषों से मिलेगी मुक्ति, बड़ा लाभ होने की है संभावना

हम आपको बुधवार 20 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में अपार सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। परिवर्तन की दिशा में बढ़ेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे। अपने काम को नियमित रूप से करते हुए आगे बढऩा होगा। दूसरों पर काम न छोड़ें, खुद उसे पूरा करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप कार्यक्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। उपलब्धियों से प्रसन्न होंगे और अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करेंगे। किसी रुके धन का आगमन हो सकता है। यात्रा की योजना बनेगी। जॉब में उन्नति की संभावना रहेगी। छात्र अपनी सफलता से प्रसन्न रहेंगे। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं। आपका मन व्यग्र होगा। जल्दबाजी से किसी नतीजे पर न जाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके ऊपर आने वाली सभी प्रकार की मुसीबतें दूर होंगी। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। बड़ा लाभ होने की संभावना है। धनार्जन होगा। आपको योग्य लोगों के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं। शत्रुओं से सचेत रहें। आपको आपके शत्रु नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो अपने विरोधियों से सामना होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं, खर्च में वृद्धि होगी। चल रही समस्याओं से निपटकर आगे की योजना बनाएंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। मानसिक तनाव दूर होगा। जीवन साथी के साथ मिलकर अपने कार्य को पूरा करेंगे। रुके कार्य पूर्ण होने के योग हैं। नौकरी में सहकर्मी का साथ मिलेगा। आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने दोस्तों से घिरे रहेंगे। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। आपके द्वारा किए गए कार्य समाज और परिवार के लिए लाभदायक सिद्ध हो जितना आप दूसरों का भला करेंगे। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्‍य खराब हो सकता है। विवेक का प्रयोग लाभ में वृद्धि करेगा। जॉब के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। प्रेमिका से कोई खास तोहफा मिलने की भी संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगें। आर्थिक मोर्चे पर यह समय जबरदस्त रहेगा। कोई बड़ा खर्च होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। मानसिक रूप से मजबूत रहने वाले हैं। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पारिवारिक संबंधियों का आगमन हो सकता है। गरीबों में खाना बांटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है। देखरेख में व्यय होगा। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है। आप तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। नौकरी या कारोबार में कोई तनावपूर्ण अजीब स्थिति भी बन सकती है। अपने कामकाज में कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो सकते हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों को अपने साथी की भावनाओं का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। थोड़े प्रयास से ही कार्य बनने लगेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप किसी के बहकावे में आकर कोई बड़ा फैसला ना करें। महिलाओं को भावनात्मक प्रकोपों से बचने का प्रयास करना चाहिए। फिजूलखर्ची के कारण आज आर्थिक बजट बिगड़ सकता है। अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करें इससे आपकी सेहत को बेहतर होगी। मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपनी जिंदगी को बदलना चाहेंगे। आज शायद आपको अपने मित्रों व सहकर्मियों से कोई मदद ना मिले। इससे आपको निराशा भी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ने जा रही है। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उससे अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। आज आप अचानक अपने व्यापार में बहुत पैसा कमा सकते हैं। कोई बड़ा उद्देश्य सिद्ध हो सकता है। विवाद टालने का प्रयत्न करें। धन आगमन की संभावना रहेगी। छात्रों को शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी तथा बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रहन-सहन के स्तर में बदलाव का मन बन सकता है। अपने धैर्य पर पकड़ एव व्यवस्थित और वास्तविक दृष्टिकोण रखना सबसे अच्छा है। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलने की संभावना बन रही है। ऑफिस या फील्ड में कोई बड़ा बदलाव करने का मूड रहेगा। कॉन्फिडेंस और इच्छाशक्ति के दम पर परेशानियों से निपट सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। हेल्थ से कष्ट संभव है। आपको सही दिशा को पहचान कर उसकी ओर बढ़ना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। अपने गुस्से और बोल-चाल पर संयम रखें नहीं तो हानि हो सकती है। बिजनेस और नौकरी में तारीफ, पैसा और उन्नति मिल सकती है। स्टूडेंट्स को आसानी से सफलता मिल सकती है। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। ऑफिस के कार्यों में व्यस्त रहेंगे।

आपने Rashifal 20 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मनचाही चीज पाने के लिए पूजा के दौरान भगवान को जरूर अर्पित करें ये फूल

Back to top button