बॉलीवुड

ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी थी सुष्मिता सेन, इस सवाल के जवाब में हारी थी ऐश्वर्या

बॉलीवुड में सभी एक्ट्रेसेस एक से बढ़कर एक हैं और इन अभिनेत्रियों की दीवानी पूरी दुनिया है। मगर कुछ ऐसी खास हैं जब खूबसूरती का नाम लिया जाता है तो इन एक्ट्रेसेस का नाम सामने आता है। उन्हीं मे एक ऐश्वर्या राय बच्चन हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इन्हें खूबसूरती में काफी पीछे छोड़ चुकी हैं एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और इस वजह से ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी ये एक्ट्रेस, आपको भी जानना चाहिए वो सवाल।

इस वजह से ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी 

19 नवंबर, 1975 को हैदराबाद में जन्मीं एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। बॉलीवुड में हाथ आजमाने पर इन्हें इतनी लोकप्रियता नहीं मिली जितनी अपनी खूबसूरती के लिए और अपनी पर्सनल लाइफ के लिए ये जानी जाती हैं। बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ना सिर्फ नाम कमाया है बल्कि भारत का नाम भी दुनिया में रोशन किया है। सुष्मिता सेन एक पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने पहली बार भारत की ओर से मिस यूनिवर्स का ताज पहना था। इससे पहले सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया का खिताब जीथा और और इसके बाद 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। क्या आप जानते हैं साल 1994 में सुष्मिता ने एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को हराकर मिस इंडिया बनी थीं।

 

View this post on Instagram

 

To embody the spirit of a Phoenix, one must embrace the transformative power of a Ricochet!! ?? #phoenix #ricochet #reborn #trasformation #undyingspirit ?❤️I love you guys!!! #soar ?

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) on


मिस इंडिया के ताज के लिए आखिरी राउंड होने पर सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय के बीच टाई हो गया था। उस दौरान दोनों के प्वाइंट्स बराबर थे और ताज का फैसला एक सवाल से होना तय किया गया। उसके बाद सुष्मिता और ऐश्वर्या से सवाल पूछे गए और सुष्मिता के जवाब में जजों को इम्प्रेस किया। इसके बाद उन्हें मिस इंडिया का खिताब मिला, हालांकि बाद में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनी और सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनी।


ऐश्वर्या राय से पूछा गया था कि आप अपनी पति में कैसी क्वालिटी देखना चाहेंगी, आप द बोल्ड रीज फोरेस्ट्र और संता बरबरा के मैसन कैपवेल में से किसको चुनेंगी? इसके जवाब में ऐश्वर्या ने मैसन को चुना और कहा, ‘हम दोनों में कुछ बातें एक सी है। मैसन बहुत ही केयरिंग हैं और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा है। जो मेरे कैरेक्टर जैसा लगता है।’ वहीं सुष्मिता सेन से पूछा गया था, ‘आप देश के टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में क्या जानती हैं? ये कबसे शुरु हुआ और आप क्या पहनना चाहेंगी?’ इसके जवाब में सुष्मिता ने जवाब दिया, ‘मुझे लगता है कि ये महात्मा गांधी के समय शुरु हुआ था, इसमें बहुत लंबा समय बीत चुका है। मुझे इंडियन और एथनिक वियर पहनना पसंद करूंगी।’

Back to top button
?>