राशिफल

Rashifal: आज है कालभैरव अष्टमी, इन 5 राशियों पर प्रसन्न हो रहे है भैरव महाराज, चमक उठेगी किस्मत

आज कालभैरव अष्टमी है। इस दिन भगवान शिव ने भैरव अवतार लिया था। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कारोबार के मामलों में मन में नए-नए विचार आएंगे। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। असीमित जीवन शैली में रहना और हमेशा आपकी सुरक्षा के बारे में चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देगा। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपकी पुरानी समस्याएं खत्म होने की संभावना है। आर्थिक मामलों में वसूली को लेकर देर होने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। आज नौकरीपेशा वाले लोग अपने विवेक से अपनी प्रगति का मार्ग तैयार करेंगे। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। अपने भाइयों और मित्रों से अच्छे सम्बंध बनाने होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी काम में परिवार वालों की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। पुत्र की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। जिससे घर में खुशी का लहर दौड़ आएगी। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। आपकी याद में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप जीवनसाथी के साथ मंदिर जाएंगे। दफ्तर में माहौल थोड़ा अलग रहेगा, जिससे परेशानी महसूस हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका व्यवहार सबको अपनी तरफ आकर्षित करेगा। नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। कठिन परिश्रम करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है। आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित भी होंगे। ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। किसी बड़े परिवर्तन को लेकर गंभीर चर्चा हो सकती है। आज सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी। कारोबार के सिलेसिले से विदेश यात्रा का योग बन सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सफलता से आज आपका मन हर्षित रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। आज आपको प्रगति के सुंदर अवसर भी मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। लोगों के पास रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बढ़ रही हैं तथा नए नए व्यवसाय प्राप्त होने के भी योग बन रहे हैं। पार्टनर से सहयोग की आशा रहेगी। आपका कोई खास काम पूरा होगा। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आपके काम समय पर पूरे होंगे। अचानक कोई दोस्त आपके घऱ आ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अगर आप समय का सही उपयोग करेंगे तो कोई बड़ा काम निपट सकता है। छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में उन्नति करेंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी तथा शिक्षा में रोजगार के छेत्र में सफलताएं प्राप्त होगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आज अपने सहयोगी की मदद से पेशे में प्रगति के रास्ते खोल सकते हैं। किसी काम को लेकर परिवार के लोगों की राय आपके लिए बेहतर रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने आप पर विश्वास रखें। सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। आज अपनी मेहनत से अपने अधिकारी का मन मोह लेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। ऑफिस में आपका कॉम्पिटीशन बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। आज नौकरीवर्ग अपनी बौद्धिक क्षमता और कल्पना शक्ति के कारण वरिष्ठ लोगों को प्रभावित कर सकेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। आपके प्रभाव का दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित करेंगे जो लंबे समय में फायदेमंद सिद्ध होंगे। आपको अपने कार्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है, जिससे आपकी सोच बदलेगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। शिक्षा में उन्नति होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। रूका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। आप नये काम करने की सोच सकते हैं, जो आपको आगे धन लाभ के अवसर देंगे। किसी बड़ी कंपनी से डील करने का मौका मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। किन्तु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। आज आप नासमझी भरे फैसले ले सकते हैं। अचानक कोई बड़ा फैसला लेने से बचें। उलझे हुए कुछ मामले आप अपनी बुद्धि से निपटाने की कोशिश कर सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। दफ्तर में बॉस आपके कार्यों की तारीफ करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई नया कार्य आप शुरू कर सकते हैं। उद्यमियों के लिए नए क्षितिज खुल सकतें हैं जो उन्हें अधिक स्थापित करने में मदद करेंगी। व्यापार करने वालों के लिए स समय नए लोगों से आप का मिलना जुलना होगा। आज बहुत समय देना होगा तभी ऑफिस वर्क पूरा हो पाएगा। हनुमान जी के मंदिर में कपूर जलाएं और प्रसाद चढ़ाएं। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मित्रों, स्नेहीजनों के साथ आनंदप्रमोद पूर्वक प्रवास-पर्यटन का अवसर प्राप्त होगा। यदि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सारे कामों का बोझ रहने की संभावना हैं, जिससे आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। छात्रों के लिए नए जॉब के अवसर उपलब्ध रहेंगे। ऑफिस के काम को पूरा करने में आप पूरी तरह से सक्षम होंगे। साथ ही अधिकारी आपके कामों से संतुष्ट होंगे।

आपने Rashifal 19 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भूलकर भी ना जलाएं बांस की लकड़ी, इसे जलाने से नष्ट हो जाता है वंश

Back to top button