राशिफल

Rashifal: महादेव की कृपा से आज इन 6 राशि वालों को मिलेगी अपार धन दौलत, विरोधियों से सतर्क रहें

हम आपको सोमवार 18 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्य क्षेत्र से संबंधित यात्राएं हो सकती हैं। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। व्यापार में आपको भारी धन लाभ होने की संभावना है। आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भावुकता पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। किसी सम्पत्ति या भवन पर विचार की परिस्थिति बन सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए कार्य में पत्नी और बच्चो का सहयोग और प्यार मिलेगा। पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। ऑफिस में आपको किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे पूरा करने में आपकी अहम भूमिका रहेगी। आपका विनम्र स्वभाव आपके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगा। दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके परिवार की समस्या बढ़ सकती है। आत्मविश्वास और मनोबल आपका आने वाली मुश्किलों के लिए सहायक होगा। आप मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा। आर्थिक पक्ष कमजोर होने से परेशानी बढ़ सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र के विस्तार के साथ स्थानान्तरण हो सकता है। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अचानक धन लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। धन, सम्मान, यश में वृद्धि होगी। आपको अपने दैनिक जीवन में नई सफलता है मिलने के योग नजर आ रहे हैं। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है। खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको पदोन्नति मिल सकती है या फिर वो नई नौकरी मिल सकती है, जिसका इंतजार आपको बहुत समय से था। किसी समारोह में ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो भविष्य में आपके लिए बहुत खास साबित होगा। कारोबार को बढ़ाने के लिये आपको बहुत अच्छे सुझाव मिलेंगे। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होगें। रहन-सहन से असहज रहेंगें। मित्रों का सहयोग रहेगा। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी लेकिन जीवनसाथी के कारण तनाव की स्थिति आ सकती है। अगर आप ठंडे दिमाग से कार्य करते हैं तो आपका दिमाग शांत रहेगा और हर कार्य को करने में आपका मन लगेगा। जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज शेयर बाजार में निवेश करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। ऑफिस में आज कोई नया काम आ सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा। लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी सेहत फिट रहेगी। व्यक्तिगत खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को आज बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। अपने काम के लिये आपको एक टाइम टेबल बनाकर चलना चाहिए, तभी आपका काम पूरा होगा। किसी भी चीज़ के लिये ज्यादा परेशान होने के बजाय धैर्य बनाये रखें। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारा आदि कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। छात्र आज मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा। आज आपकी मेहनत रंग लायेगी। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने पुराने कामों को नया करने में सारा समय लगा देंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है। व्यापार में साझेदारी से लाभ हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगें, लेकिन कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी। संबंधों को निभाने में आगे रहेंगे। निवेश में रुचि लेंगे। सरकारी नौकरी मिलने का प्रवल योग है। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है।

आपने Rashifal 18 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रविवार के दिन पीपल के पेड़ के पास करें ये उपाय, सूर्यदेव होंगे प्रसन्न, चमकाएंगे भाग्य

Back to top button