दिलचस्प

भारत के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा में चलती है इतनी कारें, जानिए वे कौन-कौन सी हैं?

भारत में सबसे ज्यादा मुकेश अंबानी की बात होती है और ना सिर्फ उनकी अमीरी बल्कि उनकी लग्ज़रियस लाइफस्टाइल की बातें भी होती रहती हैं। मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर और दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में एक हैं। मुकेश अंबानी की गाडी जब सड़क पर चलती है तो उनका काफिला लंबा चलता है और भारत के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा में चलती है इतनी कारें, यहां हम आपको उन्हीं कारों के बारे में बताएंगे।

भारत के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा में चलती है इतनी कारें

मुकेश अंबानी और उनकी कामयाबी से कोई वंचित नहीं है और अक्सर इस बात के किस्से मी़डिय़ा में सुनने को मिलते हैं। अंबानी के पास कारों की लाइन लगी रहती है और भारत के सबसे बडे उद्योगपति होने के कारण उनकी सुरक्षा भी जरूरी है जिसमें पूरा कारवां उनके साथ चलता है। मुकेश अंबानी जिन कारों से चलते हैं वो सिर्फ प्रीमियम ही नहीं होती बल्कि एक आर्मर्ड कार होती है। इन कारों पर गोलियों का असर नहीं होता है और आज हम आपको मुकेश और अंबानी परिवार के काफइले में शामिल होने वाली धाकड़ कारों के बारे में बताएंगे।

BMW 760 Li

BMW 760 Li दुनियाभर में अपनी बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस के लिए मशहूर है और ये कार बुलेटप्रुफ कोटिंग के साथ ही आती है। इसके ऊपर किसी भी तरह की गोलियों का असर नहीं होता है और यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। अंबानी परिवार के पास जो BMW 760 Li है उसकी कीमत 8.5 करोड़ रुपये है और इस कार के हर दरवाजे का वजन 150 किलोग्राम के लभगग है। इसमें सेल्फ-स्पोर्टिंग रन फ्लेट टायर्स भी दिए गए हैं जिससे कार को कोई डैमेज नीचे से नहीं हो सकता है।

Rolls Royce Cullinan

Rolls Royce Cullinan नाम की एक ऐसी कार है जिसका उपयोग अंबानी परिवार की तरफ से ज्यादा नहीं होता है, हालांकि कुछ ऐसे भी मौके आते हैं जब अंबानी परिवार के काफिले में ये कार नजर आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Rolls Royce Cullinan और BMW X5 के साथ Land Rover Discovery अंबानी परिवार के काफिले में ये कार हमेशा सुरक्षा के तौर पर दिखाई देती हैं। Rolls Royce Cullinan की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 6.95 करोड़ रुपये है और भारत में बिकने वाली ये सबसे महंगी SUV कार है। इसमें कई शानदार और प्रीमियम फीचर्स भी मौजूद है जो आपको काफी आकर्षक लग सकते हैं। हालांकि, अगर कार में दूसरे फीचर्स शामिल किए जाए तो इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये के करीब हो सकती है।

Mercedes Benz S Guard

S Guard कंपनी की Maybach S600 का मॉडिफाइड वर्जन माना जाता है। मुकेश अंबानी की सुरक्षा को देखते हुए ये एक आर्मर्ड कार है जो कई फीचर्स के साथ तैयार की गई है। मुकेश अंबानी ने Mercedes Benz S Guard को साल 2015 में खरीदा था जिसके खूब चर्चे भी हुए थे। ये बात आपको जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी पहले ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने इस कार को खरीदता। S Guard की कीमत करीब 10.50 करोड़ रुपये है और ये भारत में सबसे पहले मुकेश अंबानी के पास ही आई थी।

Back to top button