राशिफल

Rashifal: आज इन चार राशियो पर शनिदेव बरसाएंगे अपनी कृपा, हर कार्य में मिलेगी सफलता, होगी उन्नति

हम आपको शनिवार 16 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, अन्यथा हानि हो सकती है। किसी खास इंसान को आप अपने मन की बात बहुत अच्छे से बता सकते हैं। संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है। पारिवारिक सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार को लेकर सावधान रहेंI आप अपनी कड़ी मेहनत के द्वारा अपने व्यापार को ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल रहेंगे। नए विचारों और तरीकों से काम कर सकते हैं। पति-पत्नी में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है। आय में निश्चितता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बिना किसी की मदद के आप खुद की कोशिशों से ही सफल हो सकते हैं। जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है। आपको सरकारी नौकरी की प्राप्त हो सकती है। नौकरी में उच्चाधिकारियों की अपेक्षा बढ़ेगी। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। कुछ मामलों में आप खुद को अकेला और थका हुआ भी महसूस कर सकते हैं। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद परिवार में किसी विशेष कार्य के लिए समय निकाल लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दोस्तों के लिए आज आप बहुत मददगार भी साबित होंगे। व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में आई आकस्मिक परेशानी के कारण आप आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। मित्र आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे। किसी नए विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपकी सेहत भी थोड़ी कमजोर हो सकती है। भोजन में सावधानी रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए कुछ बदलाव लाने का दिन है। छोटे भाई-बहनों को स्वास्थ्य सम्बंधित गड़बड़ी का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं। अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी। जल्दबाजी न करें। यदि आपका कोई कार्य धन की कमी के कारण अधूरा रह गया था तो वह भी पूरा हो जाएगा। काम में आने वाली सामान्य कठिनाइयों के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना अपनी सामान्य गति से चलते रहें। किसी काम से आप कुछ ज्यादा ही चिड़चिड़े हो सकते हैं। नौकरी में कोई नया कार्य कर पाएंगे। आप अपनी मेहनत और लगन से अपने क्षेत्र में बहुत आगे जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी कार्य में आपको अपनों की मदद मिलेगी। संबंध धीरे-धीरे मजबूती की तरफ रहेंगे। जिससे आप संबंधों में मधुरता को बनाने व विश्वास बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थीं, वे अब प्रगति की ओर बढ़ सकते हैं। आपको अपने परिवार से बहुत सारा प्यार और स्नेह मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। आज आप मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ किसी भी झगड़े में ना पड़ें। खर्चे की स्थिति भी बन सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका दिन आज दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में गुजारेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। दोस्त और प्रेमी के कारण आपको त्याग करना पड़ सकता है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने काम से संबंधित यात्रा की तैयारी करेंगे। ये यात्रा आपको सफलता दिलाएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप दूसरों की समस्याओं से विचलित हो सकते हैं। मजबूत इच्छाशक्ति के बिना आप कामयाब नहीं हो पाएंगे इसलिए खुद को नकारात्मक विचारों से दूर रखें यही आपके लिए अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति में स्थिरता रहेगी, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कुछ हद तक सुधार संभव है। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज स्टूडेंट लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आने वाली है। प्रवास की, विशेष रूप से किसी तीर्थयात्रा की संभावना है। जो लोग काफी दिनों से परेशान थे उन लोगों की परेशानियां दूर होंगी। नौकरी में चैन रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे। विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना चाहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जिएंगे, परिवार में उत्सव हो सकता है। शत्रु सक्रिय रहेंगे। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। किसी से कहासुनी हो सकती है। परिवार की चिंता रहेगी। बेकार का बहस करने वालों के सामने चुप रहना बेहतर रहेगा और किसी नए अभियान के लिए आप कदम उठा सकते हैं। पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं। व्यवसाय में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं, जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। समय का लाभ लें। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। किसी बड़े काम को करने की प्रबल इच्छा होगी। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। जिन लोगों का व्यापार चल नहीं रहा है वह चलने वाला है और जिन्हें नौकरी नहीं मिल रही है उन्हें जल्द ही नौकरी मिलने वाली है। आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने धन के मामले में काफी सावधानी बरतने की जरुरत है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा। आय में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें। जल्दबाजी से बचें। आने वाले समय में आपकी जीवनसाथी और आपके बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आर्थिक तौर पर समय शुभ रहेगा। बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है।

आपने Rashifal 16 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शालिग्राम की पूजा करने से नहीं होती धन की कमी, बस बरतें इतनी सी सावधानी

Back to top button