दिलचस्प

सिर्फ एक गलत जवाब से KBC में 7 करोड़ जीतने से चूक गया ये आदमी, जानिए क्या था सवाल

साल 2000 से लगातार दर्शकों को मनोरंजित करता आ रहा कौन बनेगा करोड़ पति हर किसी को बहुत पसंद है। इस रिएलिटी शो को अमिताभ बच्चन ही शुरु से होस्ट करते आ रहे हैं जबकि इसका तीसरा सीजन शाहरुख खान ने होस्ट किया था क्योंकि उस दौरान वे बीमार पड़ गए थे लेकिन उसके बाद से आज तक बिग बी ही इसके होस्ट हैं। छोटे पर्दे का पॉपुलर क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति जिसे आम भाषा में लोग KBC कहते हैं और इस शो को हर उम्र के लोग खूब पसंद करते हैं। कौन बनेगा करोड़पति में इस साल कई लोग करोड़पति बनकर गए लेकिन जैकपॉट के सवाल पर ज्यादा सोचने का रिस्क किसी ने नहीं लिया और सिर्फ एक गलत जवाब से KBC में 7 करोड़ जीतने से चूक गया ये आदमी, क्या आपने देखा था ये एपिसोड?

सिर्फ एक गलत जवाब से KBC में 7 करोड़ जीतने से चूक गया ये आदमी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जिस रिएलिटी शो को होस्ट करते हैं लोग उसे खूब पसंद करते हैं। इसमें पूछे गए सवालों का जवाब देकर लोग धनराशि जीतते हैं लेकिन जब एक सवाल की चूक से 7 करोड़ नहीं मिलते तो इंसान को बहुत ज्यादा खलता है. कुछ ऐसा ही हुआ मंगलवार की रात आए एक कंटेस्टेंट के साथ, जब उससे क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा गया और उसे उसका जवाब नहीं पता था। बिहार के हाजीपुर के रहने वाले अजीत कुमार ने पूरे एक करोड़ रुपये केबीसी में जीत लिया है और अगर वे एक और सवाल का जवाब दे देते तो आज उनके पास 7 करोड़ रुपये होते। इस गेम शो में अजीत कुमार को मात्र एक करोड़ रुपये से ही संतुष्टि करनी पड़ी और सवाल ऐसा था कि उसका जवाब महानायक भी जानने के लिए उत्सुक हो गए। केबीसी 11 में मंगलवार की रात 7 करोड़ रुपये के लिए अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से सवाल किया कि किस बल्लेबाज ने 24 घंटे के अंदर दो अलग-अलग टी-20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतक जड़े हैं? इसके विकल्प के तौर पर A. नवरोज मंगल, B. मोहम्मद हफीज, C. मोहम्मद शहजाद और D. शाकिब अल हसन था। हॉटसीट पर बिहार के जेल सुप्रीटेंडेट अजीत कुमार इसका जवाब नहीं दे पाए और ना हीं उनके पास कोई लाइफलाइन थी।

कंटेस्टेंट अजीत कुमार को इस सवाल का जवाब नहीं पता था और ऐसी स्थिति में उन्होंने गेम क्विट कर दिया। 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद जब उन्हें इस सवाल का जवाब कंफर्म नहीं था तो उन्हें काफी निराशा हुई। हालांकि इस सवाल का सही जवाब मोहम्मद शहनाद था जिन्होंने अफगानिस्तान टीम की ओर से ओमान और आयरलैंड के खिलाफ एक ही दिन में टी-20 मैचों में अर्धशतक जड़ा था।

Back to top button