ब्रेकिंग न्यूज़

SAMSUNG के मालिक को खानी पड़ेगी जेल की हवा, भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार!

सैमसंग ग्रुप के मुखिया ली जे योंग उर्फ जे वाई ली को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है.. ली पर आरोप है कि उन्होंने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई को 38 मिलियन डॉलर की रिश्वत देने की कोशिश की थी.खबरों के मुताबिक सैमसंग चीफ ने दो कंपनियों के विलय को लेकर राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई से समर्थन मांगा था और उन्हें इसके लिए रिश्वत की पेशकश की थी.. ये मामला दिसंबर में राष्ट्रपति के खिलाफ चलाए गए महाभियोग से भी जुड़ा है.

सैमसंग ग्रुप के शेयरों में गिरावट :

ली की गिरफ्तारी के बाद सैमसंग ग्रुप के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है. सैमसंग ग्रुप की कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड के शेयरों में 1.4फीसदी की गिरावट आई है. मुकदमे की शुरुआत के बाद कोर्ट को तीन महीने के भीतर फैसला सुनाना होगा. दक्षिण कोरिया की सोल सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने पिछले महीने. ली को गिरफ्तार किए जाने की मांग को खारिज कर दिया था और सबूत लाने को कहा था. इसके बाद अभियोजन पक्ष के वकीलों ने अदालत के सामने घूस लेने समेत कई अन्य सबूत पेश किए थे.

ली जे योंग दक्षिण कोरिया के सबसे अमीर परिवारों में से एक हैं. पहले भी उनका नाम कई स्कैंडल में आ चुका है. उनकी कंपनी गैलेक्सी नोट 7 में आ रही खराबियों के चलते पहले ही मुश्किल में है. अगर योंग को सजा हुई तो सैमसंग के व्यापार पर बड़ा असर पड़ेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close