बॉलीवुड

इनकम में पति से भी आगे हैं इन पांच कोरियोग्राफर्स की वाइफ, क्या आपने कभी देखा है ऐसा?

बॉलीवुड की फिल्मो में गानों और डांस का बहुत महत्व होता है. कभी कभी तो फिल्मो के किये गए अच्छे डांस की वजह से फिल्मे हिट हो जाती है. फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर और एक्ट्रेसेज को अपने इशारों पर नचाने वाले कोरियोग्राफर्स ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनायीं है.

रेमो डिसूजा से लेकर गणेश आचार्य जैसे मशहूर और काबिल कोरियोग्राफर्स फिल्म इंड्रस्टी की शान है. पर क्या आपने आज तक इन मशहूर कोरियोग्राफर्स की पत्नियों के बारे में सुना है. हम आपको बता दें की बॉलीवुड के इन कोरियोग्राफर्स की पत्नियां भी एक सक्सेस्फुल वीमेन है. आज हम आपको मशहूर कोरियोग्राफर की पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कमाई के मामले में अपने पतियों को भी बराबरी की टक्कर देती हैं.

आज सिंगर, परफॉर्मर, कोरियोग्राफर, वीडियो डायरेक्टर गणेश हेकडे का बर्थडे है. गणेश हेकडे ने “लगान” जैसी सुपरहिट फिल्म के लिए कोरियोग्राफी की थी. “लगान” फिल्म को ऑस्कर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. इसके अलावा कई स्टेज और रियल्टी शो में कोरियोग्राफी करने वाले गणेश हेगड़े की पत्नी का नाम सुननया है. इनकी शादी 2011 में हुई थी. गणेश हेगड़े की पत्नी सुननया एक डिज़ाइनर और स्टाइलिश है.

रेमो डिसूजा को बॉलीवुड का सबसे सक्सेसफुल कोरियोग्राफर माना जाता है. इनकी पत्नी का नाम लिसेल है. ये एक सक्सेसफुल फैशन डिजाइनर है. लिसेल ने आज तक कई रियलिटी शो में रेमो डिसूजा के लिए जूते और कपड़े डिजाइन किए हैं. कोरियोग्राफर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रेमो डिसूजा की पत्नी लिसेल आजकल अपने वेट लॉस को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है. लिसेल का वजन बहुत ज़्यादा था, पर कुछ दिन पहले लिसेल ने अपनी कुछ पिक्चर्स सोशल मीडिया पर पोस्ट की. इन पिक्चर्स में वह बहुत पतली नज़र आ रही थी. लिसेल इंस्टाग्राम पर अपनी वेट लॉस जर्नी को शो कर रही है. अपनी पत्नी का वेट लॉस देखकर उनके पति रेमो डिसूजा ने भी उनकी पिक्चर्स पर कमेंट करके लिखा “मुझे तुम पर बहुत गर्व है, तुमने बहुत से लोगों को प्रेरणा दी है”

2 अप्रैल, 1974 को बैंगलुरू में जन्में रैमो डिसूजा ने बैक ग्राउंड डांसर के तौर पर अपना करियर शुरु किया था। इन्हें शाहरुख खान के सुपरहिट फिल्म परदेस के पॉपुलर गाने ‘मेरी मेहबूबा’ में बैक ग्राउंड डांसर के तौर पर भी देखा गया था। इसके बाद इऩ्होने कई फिल्मों में बैकपग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया। इसके अलावा रैमो ने डांस+ शो भी बनाया जिसे उन्होंने प्रोड्यूस किया और ये स्टार प्लस पर प्रसारित होता था। रैमो झलक दिखला जा और डांस इंडिया डांस में जज के तौर पर भी नजर आ चुके हैं। रैमो ने बॉलीवुड में फालतू, रेस-3, एबीसी़डी-2 जैसी फिल्में बनाई हैं।

अहमद खान जिन्होंने फिल्म “मिस्टर इंडिया” में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था. अहमद खान ने मॉडल सायरा खान से शादी की है. अहमद खुद एक कामयाब एक्टर, प्रोड्यूसर और सक्सेसफुल कोरियोग्राफर है. इनकी पत्नी सायरा खान प्रोड्यूसर है. अहमद खान पिछले दिनों स्टार प्लस पर आने वाले नाच बलिये में जज थे.

गणेश आचार्य पिछले एक दशक से बॉलीवुड को अपने इशारों पर नचा रहे हैं. इनकी पत्नी का नाम विधि आचार्य है. गणेश आचार्य ने बॉलीवुड के कई मशहूर गाने की कोरियोग्राफी की है. पद्मावत के मशहूर गाने “खली बली” की कोरियोग्राफी भी गणेश आचार्य ने की है. इसके अलावा अभिनेता गोविंदा के अधिकतर गानों की कोरियोग्राफी गणेश आचार्य कर चुके हैं.

मुदस्सर खान अभी तक “जय हो” और “बॉडीगार्ड” जैसी फिल्मों में डांस कोरियोग्राफी की है. इनकी पत्नी का नाम अभीश्री सेन है. अभीश्री सेन भी एक कोरियोग्राफर है. बॉलीवुड में इन दोनों की जोड़ी एकदम परफेक्ट मानी जाती है.

Back to top button