बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन मुस्लिम परिवारों को पसंद आया हिंदू जीवनसाथी, दिवाली-ईद दोनों मनाते हैं ख़ुशी ख़ुशी

भारत में जब भी शादी होती हैं तो लोग इंसान के अंदर की खूबियों से पहले उनका धर्म और जात देखते हैं. खासकर अरेंज मेरिज में तो दूसरा धर्म छोड़िए दूसरी जात में भी आप शादी नहीं कर सकते हैं. वहीं लव मेरिज में यदि आप ने किसी दुसरे धर्म का जीवनसाथी चुन लिया तो परिवार और समाज के लोगो को बहुत तकलीफें होने लगती हैं. हालाँकि सच तो ये हैं जब प्यार की बात आती हैं तो धर्म समाज को आड़े नहीं आना चाहिए. प्यार दो व्यक्ति विशेष का मेटर हैं. यदि वे एक दुसरे के साथ खुश हैं तो किसी को कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने शादी करते समय अपना धर्म नहीं देखा. इन लोगो ने दुसरे धर्म में शादी कर दुनियां को दिखा दिया कि जात और धर्म से ज्यादा दो इंसानों के बीच का प्यार मायने रखता हैं.

पटौदी परिवार

सैफ अली खान और करीना कपूर: सैफ अली खान एक मुस्लिम परिवार से आते हैं, हालाँकि इसके बावजूद उन्होंने एक नहीं बल्कि दोनों बार दुसरे धर्म में अपना जीवन साथी चुना. जैसा कि आप सभी जानते हैं सैफ ने सबसे पहले अमृता सिंह से शादी रचाई थी जो कि एक पंजाबी फैमिली से आती हैं. हालाँकि ये शादी ज्यादा दिन नहीं टिकी और दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद सैफ ने दोबारा शादी हिंदू फैमिली की करीना कपूर से रचाई. आज सैफ और करीना आपस में बेहद खुश हैं.

सोहा अली खान और कुणाल केमू: सैफ की तरह उनकी बहन सोहा ने भी जीवनसाथी के लिए दुसरे धर्म का लाइफ पार्टनर चुना. सोहा एक मुस्लिम हैं जबकि उनके पटी कुणाल एक हिंदू हैं. हालाँकि अलग धर्म होने के बावजूद इनका शादीशुदा जीवन बहुत अच्छा चल रहा हैं. इन दोनों की एक प्यारी बेटी भी हैं जिसका नाम इनाया रखा हैं.

खान परिवार

अरबाज़ खान और मलाईका अरोड़ा: सलमान के भाई अरबाज़ खान एक मुस्लिम परिवार से आते हैं. हालाँकि उहोने एक पंजाबी हिंदू लड़की मलाईका अरोड़ा से ब्याह रचाया था. कुछ सालो बाद दोनों का तलाक हो गया. हालाँकि इसकी वजह धर्म नहीं था. बल्कि इनके कथित लव अफेयर थे.

सोहेल खान और सीमा सचदेव: सलमान के छोटे भाई सोहेल खान ने भी एक हिंदू लड़की सीमा सचदेव से शादी रचाई थी. इनके बीच आज भी बहुत गहरा प्यार हैं. ये लोग साथ में मिलकर हर धर्म का त्यौहार भी मनाते हैं.

अलवीरा खान और अतुल अग्निहोत्री: सलमान की बहन अलवीरा खान ने भी अपने जीवनसाथी के रूप में एक हिंदू पति चुना था. डायरेक्टर और एक्टर अतुल अग्निहोत्री अपनी मुस्लिम बीवी अलवीरा से बेहद प्यार करते हैं. इनकी शादीशुदा जिंदगी भी अच्छी कट रही हैं.

इन लोगो के अतिरिक्त शाहरुख़ खान, आमिर खान और ऋतिक रोशन जैसे कईसितारों ने भी दुसरे धर्म में शादी रचाकर एक नई मिसाल कायम की हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री की यही खूबी हैं कि वे लोग जितनी धूमधाम से दिवाली मनाते हैं उतनी ही शिद्दत से ईद भी मानते हैं. यही इस देश की असली खूबसूरती भी हैं.

Back to top button
?>