बॉलीवुड

शादी होते ही एक्टिंग से संन्यास ले बैठी थी बॉलीवुड की ये 6 अभिनेत्रियाँ, अब कर रही ये काम

बॉलीवुड में नाम कमाने से ज्यादा मुश्किल बात हैं अपने नाम को ज्यादा समय तक बनाए रखना. यहाँ आप फिल्मों में काम तो ले सकते हैं लेकिन लम्बे समय तक आपको काम मिलते रहे इसक एलिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते है. खासकर अभिनेत्रियों के साथ यही समस्यां हैं कि एक ख़ास उम्र के बाद उन्हें फिल्मों में काम मिलना ही बंद हो जाता हैं. कम से कम लीड एक्ट्रेस का रोल तो नहीं मिलता हैं. ऐसे में ये अभिनेत्रियाँ अपनी लग्जरी लाइफ को आगे जीने के लिए शादी का सहारा ले लेती हैं. आज हम आपको 6 ऐसी अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने शादी के बाद अपने एक्टिंग करियर को गुड बाय बोल दिया था.

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी रचाई थी. बॉलीवुड में ट्विंकल का करियर वैसे भी कोई ख़ास नहीं चल रहा था. बरसात फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली ट्विंकल को हम जान, जब प्यार किसी से होता है, मेला, जोरू का गुलाम और जोड़ी नंबर 1 जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. अक्षय से शादी के बाद ट्विंकल ने एक्टिंग की दुनियां छोड़ दी थी. वर्तमान में वे एक इंटीरियर डिज़ाइनर, और लेखक हैं.

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड में कई बड़े बड़े अभिनेताओं अजिसे शाहरुख़, सलमान और अजय देवगन इत्यादि संग काम कर चुकी हैं. उन्होंने कई हिट फ़िल्में भी दी हैं. खूबसूरती भी उनकी बेमिशाल हैं. हालाँकि गोल्डी बहल से शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग से संयास ले लिया था. वर्तमान में वे रियलिटी शो में नज़र आती रहती हैं.

जेनेलिया डिसूज़ा

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस में शामिल जेनेलिया डिसूज़ा ने ‘तुझे मेरी कसम’ नामक फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी. उनकी ‘जाने तू या जाने ना’ सुपरहिट साबित हुई थी. बॉलीवुड के अतिरिक्त वे तमिल और तेलगू फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं. जेनेलिया ने जब से रितेश देशमुख से शादी रचाई हैं तब से ही वो किसी फिल्म में नज़र नहीं आई हैं. वे अभी हाउस वाइफ हैं.

भाग्यश्री

 

सलमान खान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली भाग्यश्री उस समय बहुत पॉपुलर हुआ करती थी. हालाँकि फिल्म के हिट होने के बाद उन्होंने हिमालय दसानी से शादी कर अपना एक्टिंग करियर ख़त्म कर दिया था. यदि भाग्यश्री उस समय शादी नहीं करती तो शायद आज वो भी बॉलीवुड की जानी मानी टॉप एक्ट्रेस में शामिल होती. वे अभी गृहणी हैं.

शिल्पा शेट्टी

इस बात में कोई शक नहीं कि शिल्पा शेट्टी का फ़िल्मी करियर बहुत शानदार रहा हैं. उन्होंने अपने करियर में ई हिट फ़िल्में दी और खूब नाम कमाया हैं. शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी. इस शादी के बाद से ही वो किसी बड़ी फिल्म का हिस्सा नहीं रही हैं. ये बात अलग हैं कि वो अब बहुत सारे रियलिटी शो करती रहती हैं. साथ ही उनके फिटनेस और योगा के विडियो भी बहुत चलते हैं.

असिन

मलयालम और तमिल फिल्मों के साथ साथ असिन ने हिंदी फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई. आमिर खान के साथ उनकी ‘गजनी’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. असिन ने माइक्रोमैक्स कंपनी के सीईओ राहुल शर्मा से शादी रचाने के बाद एक्टिंग से दूरी बना ली हैं.

Back to top button