इन 5 तरह के लोगो पर रहती है शनिदेव की वक्र दृष्टि, जाने कहीं आप तो इनमे शामिल नहीं

शनिदेव का गुस्सा सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता हैं. उनके प्रकोप से बचना मुमकिन नहीं हैं. ऐसे में आपकी कोशिश यही होना चाहिए कि आप कोई भी ऐसा काम ना करे जिससे शनिदेव क्रोधित हो जाए. इसी बात को ख्याल में रखते हुए हम आपको यहाँ पांच उन लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शनिदेव नाराज़ हो सकते हैं. यदि आप इन पांचो में से कोई भी गलती करते हैं तो आपको भविष्य में शनिदेव का कहर झेलना पड़ सकता हैं. इसलिए इन गलतियों को ना करे और खुद में सुधार लाए.

1. बेईमान लोगो को शनिदेव बिलकुल भी पसंद नहीं करते हैं. यदि आप लाइफ में किसी को धोखा देते हैं तो इस बात के पुरे चांस हैं कि भविष्य में आपका भी कोई न कोई नुकसान जरूर होगा. इसलिए दूसरों को ठगने या धोखा देने के पहले दस बार सोच ले. वरना आप जैसा कर्म करेंगे उसकी आपको वैसी ही सजा मिलेगी. जब आपके पापो का घड़ा भरने लगेगा तो शनिदेव अपना कहर बरसाएंगे. इसलिए आपके पास अभी भी समय हैं. अपनी गलतियों को सुधार ले और अच्छे काम करे.

2. बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं पर अत्याचार करने वालो को भी जीवन में सुख नसीब नहीं होता हैं. उन्हें उनके कर्मों का फल एक न एक दिन जरूर मिलता हैं. खासकर शनिदेव को ये बिलकुल पसंद नहीं कि आप किसी के साथ कोई हिंसा या अत्याचार करे. यदि आप ऐसा करते हैं तो शनिदेव की नजरों में पापी बन जाते हैं. इसलिए सभी का सम्मान करना सीखे और किसी के साथ कोई भी अत्याचार ना करे.

3. शनिदेव की पूजा के दौरान मन में गंदे विचार लाने वाले या गुस्सा होने वाले लोगो को शनिदेव का प्रकोप झेलना पड़ता हैं. शनिदेव ऐसे लोगो को कभी क्षमा नहीं करते हैं. यदि आप शनि मंदिर जाते हैं और वहां भी महिलाओं को गंदी नज़रों से देखते हैं तो आपको उसकी सजा जरूर मिलती हैं. इसलिए शनिदेव के मंदिर जाते समय या उनकी आराधना करते समय अपना मन साफ़ और सोच स्वच्छ रखे. इसी में आपकी भलाई हैं.

4. शनिदेव के बारे में उल्टा सीधा बोलने वाले को भी शनिदेव क्षमा नहीं करते हैं. कई बार लोग भगवान से नाराज़ हो जाते हैं और उन्हें ही उल्टा सीधा बोल देते हैं. ये गलत बात हैं. दुःख और समस्यां हर किसी के जीवन में आती हैं. भगवान को दोष देने की बजाए आप उस समस्यां का हल खोजे. यही आपके लिए बेहतर होगा. साथ ही भगवान की पूजा पाठ करे और उनके ऊपर विश्वास रखे. इसमें आपकी भलाई हैं.

5. शनिवार के दिन नॉनवेज या नशे का सेवन कर घर की पूजा पाठ में शामिल होना या मंदिर जाना भी सही नहीं हैं. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको शनिदेव का कहर देखना पड़ेगा. वैसे तो कोशिश करे कि शनिवार को इन चीजों का सेवन ना करे. पर यदि करते भी हैं तो फिर शनि भगवान से दूर ही रहे. घर में पूजा ना करे और मंदिर भी ना जाए.

यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.