बॉलीवुड

ये थी बॉलीवुड सितारों की पहली नौकरी की सैलरी, रकुल प्रीत ने 5000 रुपये के लिए किया था यह काम

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड सितारों की पहली नौकरी और पहली सैलरी के बारे में?

यह बात हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड सुपरस्टार्स की लाइफ स्टाइल बहुत अच्छी होती है, पर इस मुकाम तक पहुंचने के लिए इन सितारों को बहुत कड़ी मेहनत और लगन के साथ अपने लक्ष्य को पाने के लिए डटे रहना पड़ता है. इसके बावजूद सभी को सफलता नहीं मिलती है. बॉलीवुड में सक्सेस और पैसा कमाने से पहले बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियों ने बहुत स्ट्रगल किया है. कई एक्टर एक्ट्रेसेस ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत करने से पहले पैसे कमाने के लिए और भी कामों में अपना हाथ आजमाया. आज हम आपको ऐसे ही कुछ जाने-माने बॉलीवुड स्टार्स की पहली नौकरी और पहली सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह का…. यह बात शायद सबको पता नहीं होगी की रकुल ने अपने करियर की शुरुआत कपड़ों के एक ब्रांड के लिए फोटो शूट के द्वारा की थी. इस ब्रांड के लिए रकुल ने मैगजीन कवर के लिए शूट किया था. जिसके लिए रकुल को ₹5000 मिले थे. रकुल अपनी पहली कमाई के पैसों को तब तक बचा के रखा जब तक उनके पास ₹25000 नहीं जमा हो गए. ₹25000 जमा होने के बाद रकुल ने अपने बर्थडे पर अपने पापा के लिए उपहार खरीदा था.

अब हम आपको बताते हैं सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांज के बारे में…. जिन्होंने बहुत सालों पहले किसी के जन्मदिन की पार्टी में गाना गाकर पहली बार ₹5000 कमाए थे. इन ₹5000 में से आधे पैसे उन्होंने गुरुद्वारे में दान कर दिए थे और आधे पैसों से अपने पड़ोसी अंतर सिंह को साइकिल खरीद के दी थी. क्योंकि अंतर सिंह के मां-बाप का देहांत हो चुका था और दिलजीत सिंह ने उनसे प्रॉमिस किया था कि जब भी वह काम करेंगे तो अंतर सिंह के लिए साइकिल खरीदेंगे.

अब बात करते हैं बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी शिल्पा शेट्टी के बारे में….. शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने एक एड फिल्म में काम करने के लिए पहली सैलरी मिली थी. वैसे उन्हें पहली सैलरी के रूप में कितने रुपए मिले थे वह उन्हें अच्छे से याद नहीं था पर उन्होंने बताया कि मैंने उन पैसों से अपनी मां को दिया था. जिसे माँ अपने पास संभाल कर रखा था. माँ ने मेरी सैलरी खर्च नहीं की पर अपनी कमाई से जो उन्होंने पहली बार महंगी चीज खरीदी थी वह एक ब्रांडेड बेल्ट थी. इसको खरीदने के लिए $200 खर्च किए थे.

हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की एक और सेक्सी वाला मल्लिका शेरावत के बारे में….. मल्लिका शेरावत ने पहली जॉब के रूप में एक ऐड में काम किया था. क्योंकि उनके पास कार थी पर उसे चलाने के लिए ड्राइवर नहीं था.

इस लिस्ट में अगला नाम विपाशा बसु के पति करण सिंह ग्रोवर का है. करण सिंह ग्रोवर ने अपनी पहली नौकरी दुबई के होटल में की थी जहां उन्हें मंथली 125 रियल मिलते थे.

Back to top button