आसान नहीं होती खुबसूरत लड़कियों की जिंदगी, झेलने पड़ते हैं कई दुःख, जाने इनकी लाइफ का कड़वा सच

हम सभी लाइफ में खुबसूरत दिखना चाहते हैं. खसकर आज के सोशल मीडिया और लाइक्स के ज़माने में सभी फेम पाना चाहते हैं. इस सुंदरता के चक्कर में लोग ना जाने क्या क्या कर गुजरते हैं और ढेर सारा पैसा भी खर्च कर देते हैं. कुछ लोगो को सुंदरता जन्म से विरासत में मिलती हैं. खासकर सुंदर लड़कियों को समाज में बहुत इज्जत मिलती हैं. उन्हें देख दूसरी लड़कियों को लगता हैं काश मैं भी ऐसी होती. पर आप एक कड़वे सच को नहीं जानते हैं. खुबसूरत लड़कियों की जिंदगी आसान नहीं होती हैं. इन्हें भी लाइफ में कई सारे दुःख और तकलीफें झेलनी पड़ती हैं. आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

1. खुबसूरत लड़की जहाँ भी जाती हैं लोग उसे घूरते ही रहते हैं. खासकर लड़के और आदमी लोग एक तक इन खुबसूरत लड़कियों को निहारते रहते हैं. कई तो इतनी गंदी नजरों से देखते हैं कि आँखों से ही दरिंदगी टपकती हैं. ऐसे में खुबसूरत लड़की जहाँ भी जाती हैं उसकी कोई प्राइवेसी नहीं रहती हैं. उसे हमेशा कई निगाहें एक साथ ताकते रहती हैं. ऐसे में इन सुंदर लड़कियों को बहुत असहज महसूस होता हैं. कई तो इस वजह से बहुत कम बाहर निकलती हैं या फेस कवर कर के घुमती हैं.

2. खुबसूरत लड़कियों के साथ सबसे ज्यादा फ्लर्टिंग होती हैं. कोई भी लड़का उनसे सिम्पल तरीके से बातचीत नहीं कर सकता हैं. हर कोई बातचीत के दौरान उनके शरीर के अंगों को निहारता हैं. इसके अलावा लड़के हमेशा उन्हें इम्प्रेस करने के चक्कर में उल्टी सीढ़ी हरकतें भी करते हैं. इन सब चीजों से लड़की बड़ी परेशान हो जाती हैं. छेड़छाड़ के मामले भी इन खुबसूरत लड़कियों के साथ ज्यादा होते हैं. ये खुद को अनसेफ फील करने लगती हैं.

3. खुबसूरत लड़कियों को कई बार अपने हुस्न का बहुत घमंड आ जाता हैं. उनके इस घमंड या जलन की वजह से अन्य लड़कियां इनसे सच्ची वाली दोस्ती नहीं रखती हैं. इनके साथ बाकी कम सुंदर लड़कियां भेदभाव वाला व्यवहार करती हैं. इस वजह से इनकी महिला दोस्त कम ही बन पाती हैं.

4. इंसान यदि पहले कम खुबसूरत हो और बाद में व्यायाम, डाईट या किसी अन्य माध्यम से थोड़ा भी सुंदर बन जाए तो उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता हैं. इसके विपरीत खुबसूरत लड़कियां समय के साथ यदि बतसूरत बन जाए या उनकी सुंदरता में कमी आने लगे तो उन्हें बड़ा दुःख होता हैं. पहले उन्हें खुद को आईने में निहारने में जो मजा आता था वो सजा में बदल जाता हैं. बता दे कि कई खुबसुरत लड़कियां  उम्र बढ़ने के बाद कम सुंदर होने लगती हैं.

5. कुछ लड़कियों के ऊपर सुंदरता इतनी ज्यादा हावी हो जाती हैं कि वो खुद को बाकी लोगो से बेहतर समझने लगती हैं. ऐसे में जब वो अपने लिए बॉयफ्रेंड या हस्बैंड की तलाश करती हैं तो इसके कई नखरे होते हैं. इन नखरों के चक्कर में वो अकेली रह जाती हैं. यदि किसी को चुने भी तो वो लुक को ज्यादा महत्त्व देती हैं और सामने वाले के दिल को नहीं देखती. इसका पछतावा इन्हें बाद में होता हैं.