विशेष

सुरक्षा बलों के तीन कमांडो के एक फैसले ने उड़ाई केजरीवाल और राहुल गांधी की नींद!

पिछले काफी दिनों से देश की आर्मी और सुरक्षा बलों को लेकर नेताओं ने बहुत से विवादित बयान दिए. कहीं न कहीं सुरक्षा बलों के जवानों का मनोबल भी इससे टूट गया है और वे बहुत आहत भी हैं. अब भारत के सुरक्षा बलों के तीन कमांडों के एक फैसले की ऐसी खबर आ रही है जो कुछ नेताओं के पसीने छुटा सकती है.

ड्यूटी से तंग हुए कमांडोज :

दरअसल तीनो कमांडोज ने अपनी ड्यूटी से तंग आकर एक निवेदन किया है कि उन्हें एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता, जो सांसद भी हैं की सुरक्षा से हटा कर उनकी पैरेंट यूनिट में भेज दिया जाए और वे वहाँ ड्यूटी करना ज़्यादा पसंद करेंगे.

ये बात Indian Marine Commandos (MARCOS) के एक फेसबुक पेज पर कही गई है,इस वजह से अभी इसकी सत्यता की गारण्टी नहीं ली जा सकती. लेकिन इससे बात बिल्कुल साफ हो जाती है कि जिस तरह ही निचली और ओछी राजनीति अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी कर रहे हैं उससे निश्चित रूप से सुरक्षा बलों के जवान बेहद आहत हैं.

अगर आने वाले दिनों में इस खबर की आधिकारिक पुष्टि होती है तो निश्चित ही राहुल गांधी और केजरीवाल को एक करारा जवाब मिलेगा कि वे सेना और सुरक्षा बलों के जवानों को वोट बैंक की राजनीति से दूर रखे. भारत की सेना और सुरक्षा बलों के जवान अपने अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा के लिए पूरे विश्व में जाने जाते हैं और उनको लेकर राजनीति करना बहुत शर्मनाक है. जवान अपने अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा की वजह से खुले आम विरोध तो नहीं करते लेकिन उनके भी सब्र की सीमा अब खत्म होती दिख रही है.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button