राशिफल

Rashifal: करियर को नई दिशा देने का योग लेकर आ रहा है सोमवार का दिन, इन 4 राशियो को मिलेगा फायदा

हम आपको सोमवार 4 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना होगा। आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी। आज पैसों के मामलों में किसी से अनबन हो सकती है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज थोड़ा मानसिक तनाव बढ़ सकता है। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। आपकी जीवनशैली में बदलाव होने के योग हैं। कुछ दिनों पहले किए गए अच्छे कामों का फायदा मिल सकता है। आध्यात्मिकता पर जोर दें। नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। नौकरी-धंधे में अच्छी घटनाएं होने की संभावना है। आपकी लाइफ में जो भी कठिन स्थितियां हैं, वे जल्दी ही सुलझ सकती हैं। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है।। किसी नयी जगह पर ट्रांसफर होने या फिर नौकरी छोड़ने की नौबत आ सकती है। आपको चोटों का खतरा है , इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतिए I शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीनीकरण का भी संकेत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शादीशुदा लोग आज अपने वैवाहिक जीवन का खुलकर मजा ले सकतें हैं। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्यों से आप संतुष्ट रहेंगे। आज कामकाज की कुछ समस्याएं सुलझ सकती हैं। कोशिशें आपको ही करनी होंगी। आपको ऐसे लोगों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करनी चाहिए, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। आपको नौकरी के लिए जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी मेहनत की सराहना होगी। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। बेवजह विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। नवविवाहित जोड़े शादीशुदा जींदगी में बेहद संतोष का अनुभव करेंगे। मार्केटिंग जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा । सूर्यदेव को जल अर्पित करें, आपको सभी काम में सफलता हासिल होगी। व्यावसायिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धर्म क्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। बहन-भाइयों से मतभेद बढ़ सकते हैं। बेवजह विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कुछ के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता हैI मानसिक अशांति स्वास्थ्य संबंधित विकारों का कारण बन सकती हैI प्रेमी जोड़ियों को प्रेम संबंधों में अपनापन देखने को मिलेगा। घर की जरूरतों को आप आसानी से समझ जायेंगे। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश रहेगी। मनचाहे कामों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। कुछ लोग आपको कॉपी कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। प्रियजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से भाग्योन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपके घर में भी खुशी का माहौल रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक स्तर पर हुआ बदलाव आज आपके लिए सकारात्मक रहेगा। अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच किसी भी तरह के मतभेद से बचें, इससे समय और संसाधनों का अपव्यय हो सकता है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। पुराना रोग उभर सकता है। काम में मन नहीं लगेगा। नकारात्मकता हावी रहेगी। पूर्व की गलती से सबक ले सकते हैं। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और सोचे हुए काम निपटाने में सफलता मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी यात्रा पर जा सकते हैं। ससुराल पक्ष की ओर से लाभदायक समाचार प्राप्त होंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास किसी व्यक्ति के सहयोग से पूर्ण होंगे। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। समय अनुकूल है। भौतिक समृद्धि की स्थिति बहुत फायदेमंद होगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। व्यायाम के नए तरीके अपनाने का फायदा महसूस कर सकते हैं। काम-धंधा बढ़ाने के लिए आपने मेहनत की है तो नतीजे भी आपके फेवर में होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कामकाज के मोर्चे पर आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है जिससे आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। चोट, चोरी आदि से हानि संभव है। जोखिम न लें। कोर्ट व कचहरी के कार्यों की रुकावट किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। करियर में आपकी उम्मीदें और संभावनाएं अच्छी रहेंगी। संबंधों में मधुरता आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ आप खूब मस्ती करेंगे। प्रेमियों के लिए सुखद समय रहेगा। आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए संबंध स्थापित करेंगे। पूजा-पाठ में मन लगेगा। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। बुद्धि का प्रयोग करें। लाभ में वृद्धि होगी। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। जरूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। जिस चीज के लिए काफी समय से कोशिश करते आ रहे थे, उसमें सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मानसिक चिंताएं बनेंगी। आर्थिक हानि भी हो सकती है। हल्की हंसी-मजाक न करें। शारीरिक कष्ट संभव है। जल्दबाजी से बचें। हानि होगी। किसी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती हैI विवाहित जोड़े के संबंध में मधुरता आ सकती है। संतान के विकास और खुशी का आनंद लेंगे। बेवजह किसी से विवाद परेशानी उत्पन्न कर सकते है। नवीन लोगों के साथ मित्रता होगी।

आपने Rashifal 4 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रविवार सुबह नदी में डूबकी लगा बोले ये सूर्य मंत्र, अगले 7 सालों तक चमकता रहेगा भाग्य

Back to top button
?>