बॉलीवुड

जब प्रियंका से शादी करना चाहते थे शाहरुख़ खान, गौरी के रहते हुए भी करने लगे थे ऐसी-ऐसी हरकतें

आपने शाहरुख़ खान की लव स्टोरी के खूब किस्से सुने होंगे और ये बात तो जरूर सुनी होगी कि वह गौरी का प्यार पाने के लिए कई रातें स्टेशन पर गुजार चुके हैं. शाहरुख़ की लव स्टोरी सुनकर सब यही कहते हैं कि वह गौरी से कितना प्यार करते हैं. उनके जैसा प्यार करने वाला पति भगवान सभी को दे. लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी पत्नी पर जान छिड़कने वाले शाहरुख़ कुछ साल पहले तक उन्हें छोड़ने की फिराक में थे. जी हां, उन्हें एक अभिनेत्री से इतना प्यार हो गया था कि वह अपनी पत्नी गौरी को छोड़ने के लिए तैयार थे. आज शाहरुख़ खान के 54वें जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला सच सुनाने जा रहे हैं.

बता दें, बात उन दिनों की है जब शाहरुख़ डॉन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म में उनकी हीरोइन प्रियंका चोपड़ा थी. फिल्म के दौरान प्रियंका और शाहरुख की केमिस्ट्री बहुत अच्छी थी और साथ काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. फिल्म ‘डॉन’ के समय ये खबरें खूब उड़ी थीं कि प्रियंका और शाहररुख सीक्रेट रिलेशनशिप में हैं और वह प्रियंका की लिए गौरी को जल्द तलाक देने वाले हैं. खबरें तो यहां तक उड़ी थी कि दोनों ने शादी भी कर ली है. इन अफवाहों से शाहरुख़-गौरी की जिंदगी में उथल पुथल मच गयी थी.

शाहरुख़ और प्रियंका के रिलेशनशिप की ख़बरों ने तब तूल पकड़ी जब शाहरुख़ दूसरी हीरोइनों की जगह प्रियंका को प्रायोरिटी देने लगे. हालांकि, गौरी ने इसे केवल प्रोफेशनल रिश्ता कहा. ह्रितिक रौशन और अर्जुन रामपाल की एक्स वाइफ सुजैन और मेहर गौरी की अच्छी दोस्त थीं. सुजैन और मेहर ने गौरी को प्रियंका से सतर्क रहने की चेतावनी दी लेकिन गौरी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. गौरी को हैरानी तब हुई जब शाहरुख़ खान मन्नत की प्राइवेट पार्टियों में प्रियंका को इनवाइट करने लगे जिसमें सिर्फ घर के करीबी ही शामिल हुआ करते थे. यहां से गौरी का विश्वास शाहरुख़ पर से डगमगाने लगा.

एक बार जब शाहरुख़ बर्लिन से फिल्म ‘डॉन 2’ की शूटिंग पूरी करके आये तो उन्होंने एक पार्टी रखी. पार्टी में उन्होंने प्रियंका को भी बुलाया. इस दौरान मेहर और सुजैन ने एक बार फिर गौरी को सावधान किया लेकिन गौरी ने उन्हें ही चुप करा दिया. गौरी और प्रियंका ने पार्टी में साथ अच्छा समय बिताया. धीरे-धीरे प्रियंका का आना-जाना बढ़ने लगा और गौरी को समझ आ गया कि ये सब लंबा चलने वाला है. इसी बीच शाहरुख़ हर जगह चाहे वह ब्रांड इंडोर्समेंट हो, अवार्ड फंक्शन हो या फिर कोई फिल्म फेस्टिवल, हर जगह प्रियंका के साथ दिखने लगे.

शाहरुख़ का प्रियंका पर मेहरबानी का आलम ये था कि जिस पार्टी की गेस्ट लिस्ट में प्रियंका का नाम नहीं होता था, वहां भी लिखवा देते थे. एक वाक्ये को गौरी शायद कभी नहीं भूल पाएंगी. ये वाक्या करण जौहर की बर्थडे पार्टी का है. इस दौरान करण और प्रियंका के रिश्ते कुछ ठीक नहीं थे इसलिए करण ने अपनी पार्टी में प्रियंका को नहीं बुलाया था. लेकिन शाहरुख़ के कहने पर उन्हें प्रियंका को अपनी बर्थडे पार्टी में इनवाइट करना पड़ा. जब प्रियंका पार्टी में आयीं तो शाहरुख़ गौरी को एक कोने में छोड़कर प्रियंका को सबसे मिलवाने लगे.

गौरी ने हालात की गंभीरता को भांपते हुए शाहरुख़ को प्रियंका से अलग रहने की चेतवानी दी और कहा कि यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो वह उन्हें छोड़कर चली जाएंगी. इस बात को लेकर गौरी ने कई दिनों तक शाहरुख़ से बात नहीं की. गौरी की चुप्पी शाहरुख़ बर्दाश्त नहीं कर पाए और प्रियंका से दूरी बनाने लगे. गौरी ने साफतौर पर शाहरुख़ से कहा कि वह प्रियंका के साथ कभी काम नहीं करेंगे और तब से लेकर आजतक शाहरुख़ और प्रियंका साथ नहीं दिखे.

पढ़ें- दीपिका, कैटरीना और प्रियंका के पास है यह सारी महंगी कारें, सनी लियोनी का कार सब से अलग

Back to top button