बॉलीवुड

बड़े-बड़े सितारों का घर सजा चुकी हैं सुजैन खान, खुद रानी की तरह रहती हैं इस आलिशान महल में- देखें

सुजैन खान का जन्म 26 अक्टूबर 1978 को हुआ था. हाल ही में सुजैन ने अपना 41वां जन्मदिन मनाया है. जी हां, हम ह्रितिक रौशन की एक्स वाइफ सुजैन खान की बात कर रहे हैं, जो पेशे से एक इंटीरियर डिज़ाइनर हैं. सुजैन खान भले ही फिल्म इंडस्ट्री में न हों लेकिन इंडस्ट्री की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ उनका उठना बैठना है. जैसा कि हमने बताया सुजैन एक इंटीरियर डिज़ाइनर हैं और उन्होंने कई सेलिब्रिटीज का घर सजाया है. जानकारी के लिए बता दें कि सुजैन संजय खान की बेटी हैं.

सुजैन अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बहुत सक्सेसफुल हैं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ कुछ खास नहीं रही हैं. अपनी पर्सनल लाइफ में सुजैन ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. ह्रितिक रोशन और सुजैन के तलाक की ख़बरों को सुनकर हर कोई हैरान रह गया था. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी और साल 2014 में तलाक. 14 साल साथ रहने के बाद तलाक की खबरें आई लेकिन अंत तक कुछ साफ़ नहीं हो पाया कि आखिर उन्होंने तलाक क्यों लिया.

सुजैन के तलाक को 5 साल बीत चुके हैं और आज वह बेहद खुश और अच्छी लाइफ जी रही हैं. वहीं, सुजैन का रिश्ता उनके एक्स हस्बैंड ह्रितिक से हमेशा ही अच्छा रहा है. दोनों आये दिन अक्सर साथ बच्चों के साथ घूमते-फिरते स्पॉट हो ही जाते हैं. तलाक के बाद भी सुजैन और ह्रितिक एक अच्छे दोस्त की तरह रहते हैं. वह नहीं चाहते कि उनके तलाक का असर उनके बच्चों पर पड़े, इसलिए दोनों ने दोस्त बनकर रहने का फैसला लिया. हालांकि, बीच में खबरें आयीं कि बच्चों की खातिर दोनों ने एक बार फिर साथ होने जा रहे हैं.

सुजैन खान एक मशहूर एक्टर और फिल्म मेकर संजय खान की बेटी हैं. सुजैन दिखने में भी खूबसूरत हैं. वह चाहती तो आसानी से एक्टिंग में किस्मत आजमा सकती थीं और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना सकती थीं. लेकिन उन्होंने कभी इसकी कोशिश नहीं की. वह शुरुआत से ही इस बात को लेकर क्लियर थीं कि उन्हें एक्टिंग में नहीं बल्कि इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना है और आज देखिये उन्होंने कई बड़े सितारों का घर सजाया है.

आज के इस पोस्ट में हम आपको दूसरों का घर सजाने वाली खुद सुजैन खान का घर दिखायेंगे. बता दें, मुंबई में सुजैन का एक आलिशान घर है और अपने इस घर को उन्होंने खुद डिजाइन किया है. सुजैन ने 21वें फ्लोर पर घर लिया है जिसमें कुल 6 कमरे हैं. हर एक कमरे से लेकर बालकनी तक को उन्होंने खूबसूरत तरीके से सजाया है.

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में सुजैन ने कहा था, “जब मैं 5 साल की थी तभी से डिजाइनिंग के प्रति लगाव था. मेरी मां को उन दिनों इंटीरियर डिजाइनिंग में गहरी रूचि थी. मैं उनके साथ साइट पर जाती, मुझे वो रंगों की दुनिया अच्छी लगती थी. मैं हमेशा से उस दुनिया का हिस्सा बनना चाहती थी. एक्टिंग करना भी उतना ही टफ है लेकिन उसने मुझे कभी अट्रैक्ट नहीं किया”. खैर जो भी है, सुजैन अब इस इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में एक मशहूर नाम हैं. आप देखें सुजैन के घर की कुछ अनदेखी तस्वीरें.

देखें सुजैन खान के घर की तस्वीरें-

1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

पढ़ें- झूम उठी पब्लिक जब ह्रितिक रोशन ने किया ‘लॉलीपॉप लागेलू’ गाने पर डांस, वायरल हुआ विडियो- देखें

Show More

Related Articles

Back to top button