राशिफल

Rashifal: आज इन 7 राशियो के जीवन में होंगे मंगलमय परिवर्तन, बाकी राशि वालों को रहना होगा चौंकना

आज से नए महीने की शुरुआत हो रही है इसके साथ ही आज 7 राशियो के जीवन में होंगे कुछ अच्छे परिवर्तन हो रहे है। हम आपको शुक्रवार 1 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके शैक्षिक कार्यों में व्ययधान आ सकते हैं। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है। आपके व्यवहार में अचानक आए परिवर्तन से आपके करीबियों को ठेस पहुंच सकती है। लव लाइफ में रोमांस धीमे-धीमे बढ़ेगा। किसी से कहा-सुनी होने के भी योग हैं। किसी दोस्त की पुरानी समस्या सुलझाने में आप खुद भी उलझ सकते हैं। आपका मन संतान संबंधी दायित्वों के प्रति चिंतित होगा, भविष्य के प्रति नकारात्मक विचार उत्साह में कमी ला सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में श्रद्धा बढ़ेंगी। साथी के साथ गलतफहमियां बढ़ने से आपके रिश्ते मे तनाव आ सकते हैं। आप अपनी सोच और स्वभाव में बदलाव लाकर रिश्ते में खोई मिठास वापस ला सकते हैं। आपका पारिवारिक वातावरण आनंद व उल्लास से लबालब भरा रहेगा। नौकरी करने वाली महिलायें समय का प्रबन्धन अवश्य करें अन्यथा बॉस से सहयोग की उम्मीद न करें। यात्रा के कार्यक्रमों पर अचानक फैसले लेने से बचें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन में कुछ उतार-चढ़ाव रहेंगे। किसी पारिवारिक समस्या को शांति के साथ सुलझाने में सक्षम साबित होंगे। अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो आपके घर का माहौल बिगड़ सकता है। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की ज़रुरत है। किसी के प्रति दिल में बसी भावना का इजहार करने का सही मौका मिल सकता है। जरूरत पड़ी तो पैसों की मदद भी आपको मिल सकती है। अपनी प्लानिंग को बचा कर रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों की व्यवहारिकता में कमी आएगी। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। व्यापार मे लाभ कमाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। वाहन चलाने में सावधानी रखें। माता से लाभ होगा। लेन-देन के मामलों में थोड़ी सावधानी रखें। हो सके तो इस तरह के मामलों में दूसरों पर विश्वास न करें न ही स्वयं दूसरों के साथ लेन-देन में किसी तरह की गड़बड़ी करें। नकारात्मक विचारों को त्याग अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज समाज में आपको सम्मान प्राप्त होगा। मेहमान का आगमन मन को प्रसन्नता देगा। व्यापार में आप धीरे धीरे आगे बढ़ेंगे और मेहनत से अपने लक्ष्यों को पूरा कर सकेंगे। आपका परिवार और दोस्त हर मुश्किल में आपके साथ रहेंगे। स्वार्थी लोग काम बिगाड़ सकते हैं। कई मामलों पर आपके पास कुछ नए और अच्छे विचार होंगे। अपनी वाणी से काम भी पूरे करवा लेंगे। न्याय संगत बातें करेंगे। पुरानी मेहनत रंग लाएगी। फालतू खर्चा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें और क्रोध एवं आवेश में वृद्धि न आए इसका ध्यान रखें। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनसे लाभ मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। किसी और के काम में अपना वक्त बर्बाद करने से बचें। अपने समय का सदुपयोग करें। पारिवारिक समस्याएं बार-बार परेशान करेंगी लेकिन ऐसी स्थिति में आप पूर्ण विवेक से काम लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कोर्ट कचहरी से दूर रहें। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आप मौज-मस्ती के साथ जीवन का भरपूर लाभ उठा सकते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ भी आप खूब धमाल मचा सकते हैं। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। आज कोई यात्रा प्रवास करने से आपको बचना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको मित्र से प्रिय समाचार की प्राप्ति होगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। अपनी भावनाओं को वश मेें रखें। आप आत्मविश्वास से भरे हो सकते हैं। इसी आत्मविश्वास और ऊर्जा के सहारे आप किसी भी बाधा से निपटने में समर्थ होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा हालांकि आपके पार्टनर के साथ थोड़ी सी अनबन भी हो सकती है। धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शैक्षिक कार्यों में यश की प्राप्ति होगी। छात्रों के लिए शुभ समय की शुरुआत होने वाली है। छोटी-छोटी बातो पर आप गुस्सा कर सकते हैं। किसी कार्यक्रम में लापरवाही न करें। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आपका प्रेम जीवन इस समय बहुत ही सरल और आरामदायक व्यतीत होने के आसार हैं। आज आप पुरानी बातें भूल वर्तमान के साथ समझौता करें। स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे, परिणामस्वरूप घर में विरोध का वातावरण उपस्थित होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। प्रॉप्रटी के मामले में कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से यश की प्राप्ति होगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी। वस्त्रों आदि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। कर्म करें और अपने आपको कर्म को समर्पित कर दें। आपका रोमांटिक जीवन बहुत ही मधुर रहने के आसार हैं जिसके चलते आप खुश रह सकते हैं। मन पर नियंत्रण रखकर कर्तव्यों का पालन करें। मान सम्मान में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपका आज का दिन आनंद व उल्लास से भरा हुआ होगा। कार्यस्थल पर अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना जरुरी होगा। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। गुणवत्ता एवं बुद्धिमत्ता से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे। कार्यस्थल पर भी आप तरक्की की संभावनाएं तलाश सकते हैं। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आज मजबूत मनोबल के साथ कुछ साहसी कार्यों में हाथ डालेंगे, विरोधियों से सावधान रहें। नई दोस्ती आपको प्रसन्नचित मूड में रख सकती है। मायके से भी लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं।

आपने Rashifal 1 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर के मुखिया को गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए ये 3 काम, पुरे परिवार पर आती हैं आफत

Back to top button