बॉलीवुड

शर्त लगा लो! अक्षय कुमार के बारे में ये 5 बातें नहीं जानते होंगे आप, जान कर चौंकिएगा नहीं

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हैं. दिन प्रतिदिन उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती ही जा रही हैं. वे बॉलीवुड के एक ऐसे अकेले ए लिस्ट स्तर हैं जो एक ही साल में कई सारी फ़िल्में कर लेते हैं. इस कारण उनकी हर साल की कमाई भी बाकी सितारों से अधिक होती हैं. अक्षय को बॉलीवुड का एक्शन खिलाड़ी भी कहा जाता हैं. लोग उन्हें कॉमेडी के अलावा एक्शन फिल्मों में भी देखना पसंद करते हैं. अक्षय में कई ऐसी खूबियाँ हैं जिसकी वजह से लोग उन्हें सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी बहुत पसंद करते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको अक्षय कुमार की पांच ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो बहुत ही कम लोगो को पता हैं.

1. अक्षय कुमार अपनी दिनचर्या बहुत ही डिसिप्लिन के साथ बिताते हैं. वे अपने सेहत को लेकर बेहद जागरूक हैं. इसी के चलते अक्षय कुमार रोज सुबह 5 बजे उठ जाते हैं और रात को 10 बजे के पहले सो भी जाते हैं. यही वजह हैं कि अक्षय लेट नाईट पार्टी में भी कम ही जाते हैं. अब ये बात आप में से बहुत से लोगो को शायद पहले से पता होगी क्योंकि अक्षय ने इसका जिक्र कई जगह किया हैं. हालाँकि जो चीज आपको नहीं पता हैं वो ये कि अक्षय ना सिर्फ खुद सुबह जल्दी उठते है बल्कि उनके अधिकतर इंटरव्यू भी सुबह 6 बजे ही होते हैं. मतलब यदि किसी को अक्षय कुमार का इंटरव्यू लेना हैं या अपने शो पर बुलाना हैं तो उन्हें भी सुबह सुबह जल्दी उठाना पड़ता हैं.

2. साल 1992 में दीपक तिजोरी की एक फिल्म आई थी ‘जो जीता वही सिकंदर’ इस फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे. हालाँकि बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि अक्षय कुमार ने भी इस फिल्म में काम करने के लिए ऑडीशान दिया था लेकिन वे रिजेक्ट हो गए थे.

3. बॉलीवुड में आने वाले सभी नए जनरेशन के सितारें जिम जाना और डम्बल उठाना इत्यादि को लेकर ज्यादा एक्टिव रहते हैं. हालाँकि आपको जान आश्चर्य होगा कि अक्षय कुमार इतने ज्यादा फिट होने के बावजूद जिम जाना पसंद नहीं करते हैं. बल्कि वो रनिंग, बॉक्सिंग और मार्सल आर्ट के माध्यम से खुद को फिट रखना पसंद करते हैं.

4. 1991 में सौगंध फिल्म से अक्षय ने डेब्यू किया था. फिल्म में उनका नाम राज मल्होत्रा था. ये नाम वे 5 और फिल्मों में इस्तेमाल कर चुके हैं. इन फिल्मों के नाम हैं खिलाड़ी, मैंने भी प्यार किया, अंदाज़, एतराज और दोस्ती : फ्रेंड फॉरएवर. इसके साथ ही वे ‘खिलाड़ी’ शब्द वाली 8 फ़िल्में कर चुके हैं.

5. अक्षय ने ‘वंस अपॉन ए टाइम दोबारा’ में काम किया था. इस फिल्म में अक्षय की स्क्रीन प्रेजेंस की हॉलीवुड के जाने माने द अकैडमी अवार्ड विनर Al Pacino ने उनकी तारीफ की थी.

वर्कफ्रंट की बात करे तो अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 फिल्म इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई कर रही हैं. कॉमेडी से भरी इस फिल्म को दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही हैं. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा
रितेश देशमुख, बॉबी देओल, चंकी पांडे, कृति सेनन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा भी हैं. इसके पहले अक्षय मिशन मंगल में नज़र आए थे जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. जल्द ही वो करीना कपूर के साथ गुड न्यूज़ नाम की फिल्म में भी दिखाई देंगे. वैसे आप लोगो को अक्षय कुमार की कौन सी बात सबसे ज्यादा अच्छी लगती हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.

Back to top button