दिलचस्प

12 साल पहले सहवाग ने की थी गांगुली पर 2 भविष्यवाणी, कहा- ‘1 सच हुई और दूसरी भी अब…’

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। इसी कड़ी में इस बार वे सौरव गांगुली को लेकर चर्चा में आए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने गांगुली के अध्यक्ष बनने पर बड़ा बयान दिया और उन्होंने अपने उस भविष्यवाणी का ज़िक्र किया, जिसमें उन्होंने पहले ही बता दिया था कि दादा एक न एक दिन ज़रूर बीसीसीआई के अध्यक्ष बनेंगे। जी हां, वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद अपने दूसरे भविष्यवाणी का ज़िक्र किया और उन्होंने कहा कि वह भी बहुत जल्द ही सच होगा।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष बनें। इसके बाद सौरव गांगुली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी मंशा को पूरी तरह से साफ किया और उन्होंने बताया कि उनकी देखभाल में कैसे भारतीय क्रिकेट टीम में निखार आएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरव गांगुली 20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर गए थे, जिसे देखते ही पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछ लिया, जिसका जवाब भी उन्होंने बहुत ही विनम्रता से दिया। खैर, यहां हम बात कर रहे हैं वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी की, जोकि अब पूरी तरीके से सच हो चुकी है।

साल 2007 में वीरेंद्र सहवाग ने की थी ये भविष्यवाणी

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उन्होंने साल 2007 में ही दादा के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की भविष्यवाणी कर दी थी। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष होंगे, वैसे ही उन्हें साल 2007 की सीरीज याद आ गई, जोकि साउथ अफ्रीका में खेली जा रही थी। उस मैच में भारत मुश्किल में था और दादा के ऊपर बहुत ज्यादा दबाव था, लेकिन उन्होंने दबाव में भी शानदार पारी खेली और भारत को मैच में वापसी कराई, जिसके बाद ड्रेसिंग रुम में उन्होंने कहा था कि दादा बीसीसीआई के अध्यक्ष बनेंगे।

वीरेंद्र सहवाग की दूसरी भविष्यवाणी

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उस दौरान उन्होंने दो भविष्यवाणी की थी, जिसमें से एक सच हो गई और दूसरे के सच होने का समय आ चुका है, ऐसे में उनकी दूसरी भविष्यवाणी भी बहुत जल्द सच होगी। बता दें वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उन्हें लगता है कि सौरव गांगुली एक न एक दिन पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ज़रूर बनेंगे, ऐसे में उनकी इस भविष्यवाणी का खुलासा होते ही, दादा के राजनीति में भी जाने के कयास शुरु हो चुके हैं, लेकिन फिलहाल वे बीसीसीआई के पद पर हैं।

20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर आए थे दादा

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली 20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आए थे, जोकि बहुत ढीला था। ऐसे में जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि कोई भी बीसीसीआई अध्यक्ष बीसीसीआई का लोगो लगा हुआ ब्लेजर नहीं पहनकर आता और आप पहनकर आएं हैं, ऐसा क्यों? इसके जवाब में दादा ने कहा कि उन्हें ये ब्लेजर पहनना बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि जब वे कप्तान बने थे, तब उन्हें बीसीसीआई की तरफ से दिया गया था, जोकि अब ढीला हो चुका है।

Back to top button