विशेष

हीरो के साथ रोमांस करने वाली इन एक्ट्रेस ने चुना बिजनेसमैन पति, असिन के अलावा ये भी हैं शामिल

बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जिन्होंने कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में ही काम किया लेकिन जब उन्हें मनमुताबिक सफलता नहीं मिली तब उन्होंने शादी करके अपना घर बसा लिया. भले ही वह करियर बनाने में असफल रही हों लेकिन शादी के मामले में वह हिट रहीं. असफल हीरोइन का टैग लगे होने के बावजूद इन्होंने अरबपतियों से शादी की और आज वह ऐसी ऐशो-आराम की जिंदगी बीता रही हैं. शादी करते ही ये अभिनेत्रियां मालामाल हो गयीं और रातोंरात करोड़ों की मालकिन बन गयीं. उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं असिन जो आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम ऐसी ही हीरोइनों के बारे में बात करेंगे जिन्हें अमीर बिजनेसमैन पति मिले हैं.

असिन

असिन बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. उनकी पहली हिंदी डेब्यू फिल्म आमिर खान के साथ ‘गजनी’ थी. बॉलीवुड में कुछ हिट फिल्में देने के बाद असिन ने शादी कर ली और शादी के बाद उनके करियर पर फुल स्टॉप लग गया. उन्होंने राहुल शर्मा नाम के बिजनेसमैन से शादी की है. राहुल वाईयू टेलीवेंचर्स और माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर हैं. यह कोई पहला मौका नहीं है जब किसी अभिनेत्री ने इंडस्ट्री के बाहर बिजनेसमैन पति से शादी की.

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया का फिल्मों में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इसके बावजूद उन्होंने एक बहुत ही अमीर व्यक्ति से शादी की है. बता दें, आयशा टाकिया ने फरहान आज़मी से शादी की है. दोनों ने शादी से पहले लंबे टाइम तक एक-दूसरे को डेट किया था. फरहान आज़मी बहुत सारे होटल के मालिक हैं और उनके पिता एक बड़े राजनेता हैं. आयशा एक पॉलिटिशियन खानदान की बहु बनी हैं. आयशा के ससुर का नाम अबू आज़मी है.

सेलिना जेटली

सेलिना जेटली का नाम बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. सेलिना ने कई फिल्मों में काम किया है इसके बावजूद वह अपनी पहचान एक सफल अभिनेत्री के रूप में नहीं बना पायीं. उन्होंने ऑस्ट्रिया के एक बहुत ही बड़े बिजनेसमैन पीटर हग से शादी की. बता दें कि विदेशों में पीटर हग एक बहुत बड़ा नाम हैं. इनके खुद के कई सारे होटल हैं. सिंगापुर और दुबई में भी इनके होटल हैं.

गायत्री जोशी

गायत्री जोशी साल 2004 में शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘स्वदेस’ में उनके अपोजिट नज़र आई थीं. स्वदेस हिंदी सिनेमा जगत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में उन्होंने एक बेहद ही सिंपल पढ़ी-लिखी लड़की का किरदार निभाया था जो गांव में रहकर वहां के बच्चों को पढ़ाती है. यह गायत्री की पहली और आखिरी फिल्म थी. बता दें, गायत्री ने साल 2005 में ओबेरॉय कंस्ट्रक्शन के प्रमोटर विकास ओबेरॉय से शादी की थी.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अपने ठुमकों से यूपी बिहार लूटने वाली ये अभिनेत्री आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. लेकिन साल 2009 में उन्होंने साधारण से दिखने वाले बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचा ली. बहुत लोगों का ये कहना था कि राज बहुत अमीर थे इसलिए शिल्पा ने पैसों के लिए उनसे शादी की है. ब्रिटिश मैगज़ीन के अनुसार राज कुंद्रा अमीर आदमियों की लिस्ट में 198 स्थान पर आते हैं.

जूही चावला

जूही चावला 90’s की सबसे ज्यादा डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. उनकी चुलबुली अदा पर दुनिया मरती थी और हर निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था. अपनी खूबसूरती से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली जूही चावला ने 1995 में बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी करके सबको चौंका दिया. क्योंकि एक तरफ जूही जहां बेहद खूबसूरत और चार्मिंग थीं वहीं जय मेहता एक साधारण से दिखने वाले व्यक्ति थे.

पढ़ें- ‘बिना भैया के बन गई हूं यूनिवर्सल भाभी…’ भाभी जी यानि शिल्पा शिंदे के जलवों से झूम उठा पटना

Back to top button