राशिफल

भैया दूज का दिन इन 2 राशियों के लिए रहेगा अच्छा, सभी समस्‍याएं होंगी दूर, शुरु करेंगे नया काम

हम आपको मंगलवार 29 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे और इसके साथ साथ ही घर के सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं I आपकी मदद से साथ वाले लोगों की कोई समस्या खत्म हो जाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सेहत को लेकर आपके मन में कुछ बेचैनी हो सकती है। विवाहित लोग आज अपने बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। आपके प्रेम संबंध में मधुरता आएगी। आपके आज के दिन माता-पिता से कुछ मतभेद हो सकते है। सामाजिक तौर पर आप बहुत सक्रिय रहेंगे। दोस्तों और परिचित लोगों के साथ समय बीत सकता है। पैसों को लेकर कोई कठिन स्थिति सामने आ सकती है। अचानक सामने आने वाले कामों के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी में अधिकार प्राप्त हो सकते हैं। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी तथा सरकारी कार्यालय में रुके काम पूरे होंगे। पारिवारिक परिवेश में काफी समय से लंबित कार्य आक पूरे किए जा सकते हैं। परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी। आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा। आपका व्यक्तित्व और क्षमताएं आज विकसित हो सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आज आप में से कुछ के जीवन में अप्रत्याशित रूप से कुछ घटित हो सकता हैं। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। कारोबारी बड़े फैसले ले पाएंगे। कोई बड़ा लाभ हो सकता है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। कानूनी, राजनीतिक लेखन और प्रकाशन के कामों में सफलता मिलने की उम्मीद कम ही है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। कार्य स्थान को पुनर्गठित करना या घर पर को पुन: व्यवस्थित करने की योजना पर आप काम कर सकते हैं। भाई-बहनों के बीच तनाव बढ़ सकता है। किसी प्रतियोगिता के माध्यम से आपका छुपा हुआ हुनर बाहर आ सकता है। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। प्रसन्नता रहेगी। भाइयों का साथ रहेगा। किसी भी नए कार्य की शुरूआत में विलंब हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको परिवार का भरपूर सहयोग और स्नेह मिलेगा, कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होगी। नई नौकरी के ऑफर मिलें, तो उस पर पूरी तरह व्यावहारिक ढंग से विचार करें। बिगड़े काम बनाने में पूरी ताकत लगाने का समय है। आज के दिन आप अपने साथियों को फायदा पहुंचा सकते है। आय के नए स्त्रोत विकसित हो सकते हैं। आज मकान-दुकान संबंधित प्रॉपर्टी में निवेश का योग है। शिक्षा, बिजनेस, नौकरी या महत्वपूर्ण कागजात से जुड़ी यात्रा हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। किसी को लेकर ज्यादा उम्मीद पालना सही नहीं होगा उससे कोई मदद मिलने की संभावना नहीं है। रोजगार में वृद्धि होगी। कोई नया कार्य मिलने के योग हैं। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। समय का सदुपयोग करें। बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें। आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपको अपनी सोच बदलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप में से कुछ की रचनात्मकता चरम सीमा पर होगी। धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। व्यापार में धन लाभ के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन बेहतर रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। शांति से अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें। कोर्ट कचहरी के चक्कर लगा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मकान या भूमि से सम्बंधित दस्तावेजों की कार्यवाही आज ना करें। आप भौतिक सुख प्राप्ति सबंधित वस्तुओं के क्रय की ओर आकर्षित होंगे। विदेशी यात्रा अमल में आ सकती है। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आध्यात्मिक तरक्की रहेगी। धन लाभ के लिए किए गए सभी प्रयास सफल रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज निजी कार्यों में आपका समय बीतेगा। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। आप में थोड़ी झुंझलाहट भी हो सकती है। आपके राज सार्वजनिक हो सकते हैं। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो आज आपको सफलता मिल सकती है। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। दिन की शुरूआत में बिजी रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विशेष लोगों से आपकी मुलाकात होगी। मन आज जो चाहेगा वो पूर्ण होगा। आपके द्वारा किए गए काम सफल होंगे। घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। कुछ लोग आपकी बुराई करेंगे और आपके कामकाज में कमी निकालने की कोशिश कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि आपके काम में कहीं कोई गलती न हो। पिता से आपको बड़ा धन लाभ मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सरकारी लाभ की उम्मीद रख सकते हैं। गृहस्थ जीवन में सुख-शांति रहेगी। आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। नौकरी या कारोबार से जुड़ी नई बातें पता चल सकती हैं। इनकम, खर्चा, पारिवारिक और पेशेवर जीवन में आपको संतुलन रखना चाहिए। पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा। आज पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे।

आपने Rashifal 29 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन की कठिनाइयों को दूर करने के लिए आजमाएं ये चमत्कारिक उपाय

Back to top button