Rashifal: आज 6 राशियों के करियर में आ रही सभी बाधाओं का होगा अंत, घर में फैलेगी सकारात्मक ऊर्जा

हम आपको बुधवार 23 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पूर्व में की गई मेहनत का फल आज आपको मिल सकता है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। अकेलेपन से बचने के लिए गलत साथ का सहारा न लें। परिवार में खुशियां और सौभाग्य एक साथ दस्तक देगा। आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आर्थिक उन्नति के लिए योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आज नौकरी में तरक्की के पूरे आसार बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में संबंध मधुर होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों। व्यावसायिक सन्दर्भ में कही दूर की यात्रा संभव है I क्रोध या आवेश को प्रेम के बीच न आने दें तो बेहतर रहेगा। स्टूडेंट्स अपना प्रोजेक्ट पूरा करने के लिये किसी मित्र से सहयोग मांग सकते हैं। ऑफिस में स्थिति ठीक बनी रहेगी। जल्दबाजी से काम बिगड़ सकते हैं। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। नौकरी में अधिकारी ज्यादा अपेक्षा करेंगे। वैवाहिक जीवन में सुधार हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आय के क्षेत्र में सामान्य लाभ मिल सकता है। आंखों को चोट से बचाएं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। विवादों से बचनें का प्रयास करें और अपने लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। ऑफिस में किसी के साथ तकरार की स्थिति बन सकती है। अपनी राय दूसरों के सामने रखें, लेकिन दूसरों की राय को भी महत्व जरूर दें, इससे स्थिति ठीक रहेगी। आज बिना वजह समय की बर्बादी न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। कलात्मक लोगों को शोहरत और सफलता मिलने की उम्मीद है। भागेदारी में अहंकार या क्रोध के कारण रिश्ते तनावपूर्ण रह सकते हैं। आपको काम और परिवार के बीच अच्छा संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। पारिवारिक संम्पति का विवाद उभर सकता है। रोजगार में वृद्धि होगी। कार्य के प्रति किया गया प्रवास मनोनुकूल रहेगा। किसी पुराने रिश्तेदार या परिचित से मिलने वाले स्नेह से भी आप आत्मविभोर होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप के व्यवहार में मधुरता आएगी। कृषि कार्यो में निवेश आपको लाभ प्रदान कर सकता है। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, तो ज्यादा मेहनत की जरूरत है अन्यथा परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। कार्य के प्रति किया गया प्रवास मनोनुकूल रहेगा। नया काम मिल सकता है। ज्वैलरी का व्यापार कर रहे लोगों को फायदा होगा। करियर के मामले में गुरु से पूरा सहयोग मिलेगा। बौद्धिक क्षमता का विकास होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बड़े व महत्वपूर्ण लोगों से आपके संपर्क फायदेमंद साबित होंगे। आपका काम कम समय में पूरा हो जाएगा। आपका काम दूसरों को आपकी तरफ आकर्षित करेगा। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। जोखिम न लें। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवन में आपको खुशियों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। आपकी निजी जिदंगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। व्यापार व कामकाज की स्थिति बेहतर रहेगी। थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। आप किसी स्कूल या कॉलेज के प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों को अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए। उपहार, सम्मान या पद में वृद्धि होने के योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छात्र किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। आपको सफलता भी जरूर मिलेगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा में सामान का ध्यान रखें। गलतफहमी से विवाद हो सकता है। भावनाओं पर काबू रखें। परिवार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन भाई-बहन के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको सरकारी व गैर सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। अगर आप विदेश यात्रा के बारे में सोच रहे हैं तो यह उत्तम समय है। किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी जानकार से सलाह जरूर ले लें । आप किसी समारोह में भाग ले सकते हैं। किसी नए घर को अंतिम रूप देने में व्यस्तता के साथ-साथ रोमांचित भी महसूस कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त हो सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। भाई-बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस सम्भव है, अत: इससे बचनें की कोशिश करें। बेहतर होगा कि आप किसी को अपने खिलाफ राय बनाने का मौका ना दें। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं, यात्राएं आप लोगों के लिए बेहद सुखद और मजेदार रहेगी। आपको किसी बड़ी कंपनी से अच्छा ऑर्डर मिल सकता है। छात्रों को अपनी किसी प्रतिभा के लिए पुरुस्कार मिल सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे, लेकिन आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन संबंधी परेशानी दूर होगी। अच्छा मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। आपको अपने काम की वज़ह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता है। अचानक आपको भारी धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। यात्रा की योजना बन सकती है। भूमि व भवन इत्यादि के खरीद-फरोख्त के कार्य लाभदायक रहेंगे। परिवार में आपको माता का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 23 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दीपावली के दिन इन सरल उपायों को करने से बन जाएंगे आप ‘धनवान’, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा