दिवाली पर जरूर करे गणेशजी का ये ख़ास उपाय, चमक उठेंगे किस्मत के तारें, बन जाओगे धनवान

दिवाली एक ऐसा त्यौहार हैं जिसे पूरा देश बड़ी धूमधाम से मनाता हैं. इस दिवाली पर हर घर में माँ लक्ष्मी की पूजा होती हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि माँ लक्ष्मी को दिवाली पर प्रसन्न करने पर आपको धन की प्राप्ति होती हैं. वैसे लक्ष्मीजी के साथ श्रीगणेश की पूजा भी दिवाली पर होती हैं. कई धार्मिक ग्रंथो में ये बताया गया हैं कि कोई भी मंगल कार्य करने के पूर्व गणेशजी का पूजन अवश्य किया जाना चाहिए. गणेशजी को हम भाग्य विधाता के नाम से भी जानते हैं. ये लोगो की किस्मत चमकाने में सबसे आगे होते हैं. फिर दिवाली के दिनों में तो वैसे भी माहोल सकारात्मक उर्जा से भरा रहता हैं. ऐसे में यदि आप गणेशजी को प्रसन्न कर लेते हैं तो वे आपके भाग्य को प्रबल करने में सहायता करते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको गणेशजी को दिवाली के दिन खुश करने का एक सरल और आसान उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय को आजमाने के बाद ना सिर्फ आपकी किस्मत खुल जाएगी बल्कि घर में पैसे की आवक भी चार गुना तक बढ़ जाएगी. इस उपाय को आप मुख्य दिवाली वाले दिन ही करे. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जानते हैं कि आपको क्या करना होगा.

दिवाली की सुबह आप स्नान करने के बाद पीले रंग का वस्त्र पहन ले. अब केले का एक ताज़ा पत्ता ले. ध्यान रहे कि ये पत्ता पूर्ण रूप से सबूत हो, यानी कि कहीं से कटा या फटा हुआ ना हो. इस पत्ते को पानी में गंगाजल की दो बुँदे मिलकर अच्छे से धोकर सुखा ले. अब इसी पत्ते के ऊपर चावल की एक ढेरी बनाए. इसके ऊपर गणेश जी की छोटी सी प्रतिमा विराजित कर दे. अब गणेशजी के दोनों तरफ यानी दाई औरबे ओर एक एक सिक्का रह दे. इसके बाद पहले गणपति बप्पा की और फिर सिक्कों की पूजा करे. अब आपको गणेश आरती करना हैं. आरती समाप्त होने पर पहली आरती गणेशजी को और दूसरी सिक्को को दे.

अब गणेशजी को वापस अपने पहले वाले स्थान पर रख दे. जो चावल आप ने गणेशजी के नीचे रखे थे उसे बाकी चावलों में मिलकर खीर बना ले. इस खीर को परिवार के सभी सदस्य प्रसादी के रूप में ग्रहण करे. ध्यान रहे इसे सिर्फ परिवार के लोग ही खाए. ऐसा करने से आप सभी के भाग्य में वृद्धि होगी. घर में लड़ाई झगड़े नहीं होंगे. सभी का दिमाग पॉजिटिव दिशा में सोचेगा. इस तरह सभी काम पर ज्यादा ध्यान देंगे और घर में पैसो की वृद्धि भी होना शुरू हो जाएगी. आप ने गणेशजी के साथ जिन सिक्कों का इस्तेमाल किया था उनमे से एक सिक्का अपनी तिजोरी में रखे जबकि दूसरा अपने पर्स में रखे. इससे आपके घर हमेशा बरकत बनी रहेगी. व्यर्थ में धन खर्च नहीं होगा. साथ ही धन कमाने के नए नए अवसर भी प्राप्त होंगे.

दोस्तों तो ये था वो उपाय जिसे आप दिवाली वाले दिन कर अपनी किस्मत के तारे चमका सकते हैं. यदि आपको उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.