समाचार

हरियाणा में बनने जा रही है इस पार्टी की सरकार, जानें बीजेपी-कांग्रेस को कितनी सीट मिलेगी?

बीते सोमवार को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर करीब 65 फीसदी वोटिंग हुई। इसके बाद से ही तमाम मीडिया घरानों द्वारा एग्जिट पोल करवाएं गए, जिसमे एक बार फिर से प्रदेश में खट्टर सरकार बनती हुई नजर आ रही है। जी हां, प्रदेश में बतौर मुख्यमंत्री लोग खट्टर को ही पसंद कर रहे हैं, ऐसे में लड़ाई बहुत ही ज्यादा दिलचस्प होती हुई नजर आ रही है, लेकिन पिछले तमाम चुनावों की नतीजों की तरह इस बार भी बीजेपी को भारी जीत मिलती हुई नजर आ रही है। इतना ही नहीं, हरियाणा में एक बार फिर विपक्ष को मुंह की खानी पड़ रही है।

मीडिया घरानों की तरफ से कराए गए सर्वे के मुताबिक प्रदेश में बीजेपी की सरकार बननी तय है, लेकिन इस बार भी जीत का फासला बहुत ज्यादा है। मतलब साफ है कि बीजेपी ने राज्य में बहुत अच्छा काम किया, जिसकी वजह से उसे रिटर्न्स गिफ्ट मिल रहा है। बता दें कि प्रदेश की जनता मनोहर लाल खट्टर को बहुत ज्यादा पसंद करती हैं और उनके कामों की गुणगान भी करती हुई नजर आती है। ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश में खट्टर की सरकार बनने जा रही है। तो चलिए जानते हैं कि एग्जिट पोल के मुताबिक किसको कितनी सीट मिलने वाली?

सीएनएन-न्यूज18 एग्जिट पोल

हरियाणा

भाजपा+: 75

कांग्रेस+: 10

टाइम्स नाऊ एग्जिट पोल

हरियाणा

भाजपा+: 71

कांग्रेस+: 11

अन्यः 08

एबीपी-सी वोटर एग्जिट पोल

हरियाणा

भाजपा+: 72

कांग्रेस+: 08

अन्यः 10

रिपब्लिक-जन की बात एग्जिट पोल

हरियाणा

भाजपा+: 52-63

कांग्रेस+: 15-19

जेजेपीः 5-9

अन्यः 7-9

टीवी-9-सिसेरो एग्जिट पोल

हरियाणा

भाजपा+: 69

कांग्रेस+: 11

अन्यः 10

मतलब साफ है कि प्रदेश में बीजेपी 70 सीट जीतती हुई नजर आ रही है, जिसकी वजह से कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसे में, अब देखने वाली बात यह होगी विपक्ष अपनी इस हार को कैसे पचा सकती है? और क्या इस बार एग्जिट पोल के आंकड़े सही होंगे? हमें कॉमेंट करके बताना बिल्कुल न भूलें।

बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को इसी तरह जीत हासिल हुई थी और कांग्रेस का पत्ता साफ होता हुआ नजर आया था। ऐसे में इस बार भी कहानी फिर से रिपीट होती हुई दिखाई दे रही है। मतलब साफ है कि एक बार फिर से विपक्ष विवश होता हुआ नजर आ रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 18 सीटें जा रही हैं, जिससे उसका भविष्य डूबता हुआ नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी से मिली शाहरुख-आमिर और कंगना समेत कई बॉलीवुड हस्तियां, प्रधानमंत्री से किया ये खास वादा

Back to top button