बॉलीवुड

सनी देओल के बेटे की तरह क्या बॉबी का बेटा भी करेगा बॉलीवुड डेब्यू? खुद एक्टर ने किया खुलासा

बादल, बरसात, सोल्जर, गुप्त, बिच्छू और यमला पगला दीवाना जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले बॉबी देओल आज बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. वैसे ये बात भी किसी से छिपी नहीं हैं कि बॉबी को अपने सुपरस्टार पिता धर्मेंद्र और पॉपुलर अभिनेता सनी देओल जैसा भाई होने का भी फायदा मिला हैं. जहाँ एक तरफ सनी देओल का फ़िल्मी करियर काफी बढ़िया रहा हैं तो वहीं दूसरी ओर बॉबी को अपने रास्ते में कई उतार चढ़ाव देखने पढ़े हैं. हालाँकि एक समय था जब बॉबी काफी डिमांड में चल रहे थे. तब उन्होंने कई हिट फ़िल्में भी दी थी. हालाँकि बाद में उनकी गाड़ी धीमी पढ़ने लगी और डिप्रेशन तक में चले गए. बाद में उन्होंने फिर से कमबेक किया. मसलन चार साल के लम्बे ब्रेक के बाद उन्होंने रेस 3 से वापसी की थी.

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बॉबी ने बताया कि यदि सलमान खान एक बहुत अच्छे इंसान हैं. यदि मुझे रेस 3 नहीं मिलती तो हाउसफुल 4 में भी काम नहीं मिल पपता. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिवाली पर रिलीज होने जा रही हाउसफुल 4 में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख के साथ बॉबी देओल भी नज़र आ रहे हैं. इसी फिल्म के प्रमोशन के चलते वे इन दिनों इंटरव्यू भी दे रहे हैं. एक इंटरव्यू में जब बॉबी से पूछा गया कि क्या उनकी तरह उनके दोनों बेटे आर्यमान और धरम भी फिल्मों में डेब्यू करेंगे तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया.

बॉबी ने कहा कि वैसे तो हर पिता का यही सपना होता हैं कि उसका बेटा उनके पदचिह्नो पर चले लेकिन मेरी तरफ से बेटो के ऊपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं हैं. जब मैं फिल्मों में आया था तो वो मेरी मर्जी थी. मेरा फैसला था. पिताजी ने कोई दबाव नहीं बनाया था. ऐसे में ही मेरे दोनों बेटो को अपना करियर सिलेक्ट करना का पूरा हक़ हैं. यदि वो एक्टिंग छोड़ बिजनेस भी करता हैं तो मुझे बड़ी ख़ुशी होगी. इसलिए मैं चाहता हूँ कि वो ये निर्णय खुद ही ले.

बॉबी ने साथ ही ये भी बताया कि वर्तमान में समय में एक स्टार किड होने के बावजूद आपको सफल अभिनेता बनने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती हैं. बॉबी बताते हैं कि घर पर मैं बच्चों के साथ नरम रहता हूँ लेकिन उनकी माँ बड़ी सख्त होती हैं. मैं अक्सर अपने बेटो को सलाह जरूर देता हूँ लेकिन उनपर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं बनाता हूँ.

वैसे बॉबी की बात में दम भी हैं. यदि आप एक स्टार किड हैं तो आपको फिल्मो में रोल जरूर मिल जाएगा लेकिन दर्शक आपको तभी पसंद करेंगे जब आपके अंदर अभिनय का हुनर हो. वरना आप यहाँ ज्यादा दिन टिक नहीं पाएंगे. बॉलीवुड में आपको कई ऐसे स्टार किड मिल जाएंगे जिनकी इंडस्ट्री में इतनी पहचान होने के बावजूद वे सुपरस्टार नहीं बन पाए. गौरतलब हैं कि कुछ दिन पहले ही बॉबी के बड़े भाई सनी देओल के बेटे करण ने ‘पल पल दिल के पास’ फिल्म से डेब्यू किया था. हालाँकि ये फिल्म और करण का अभिनय दर्शकों को कोई ख़ास पसंद नहीं आया.

Back to top button