बॉलीवुड

जाने कहां खो गए हैं बॉलीवुड के ये बेहतरीन एक्टर्स, ‘सौदागर’ के एक्टर को क्या आपने पहचाना?

बॉलीवुड नगरी एक मायानगरी है यहां पर आने वाला सितारा लंबी पारी भी खेल सकता है लेकिन अगर उसने अपने काम में जरा भी लापरवाही दिखाई तो उसका करियर खत्म भी हो सकता है। फिल्मों में एक्टर या एक्ट्रेस का करियर उसके काम और टैलेंट पर निर्भर करता है। मगर यहां बात बॉलीवुड के उन एक्टर्स के लिए है जो कभी काफी सक्रीय रहते थे। जाने कहां खो गए हैं बॉलीवुड के ये बेहतरीन एक्टर्स, इनमें से आपका कौन फेवरेट है?

जाने कहां खो गए हैं बॉलीवुड के ये बेहतरीन एक्टर्स

हर इंसान के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन इन 5 फिल्मी एक्टर्स का जीवन तो सफल होकर भी गुमनामी में चला गया। लाइमलाइट से दूर इन एक्टर्स को अब शायद ही कोई पहचान पाए, चलिए बताते हैं आपको कौन हैं ये एक्टर्स?

फरदीन खान

साल 2000 की शुरुआत में एक हैंडसम एक्टर ने एंट्री ली थी जिसका नाम फरदीन खान है। इन्होने बहुत सारी फिल्मों में काम किया लेकिन इन्हें जानशीन, नो एंट्री, कितने दूर कितने पास, कुछ तुम कहो कुछ हम कहें, हे बेबी, प्यार तूने क्या किया जैसी फिल्मों में काम किया है। बता दें ये पॉपुलर एक्टर और फिल्म मेकर फिरोज खान के बेटे हैं। मगर अब आप इन्हें देखेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे क्योंकि ये वजन में काफी बढ़ गए हैं और फिल्मों से दूरियां बनाकर लाइमलाइट से भी दूर रहते हैं।

उदय चोपड़ा

दिवंगत एक्टर यश चोपडा़ के छोटे बेटे उदय चोपड़ा ने साल 2001 में फिल्म मोहब्बतें से अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। इसमें शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय मुख्य किरदार में थे। फिल्म सुपरहिट हुई थी और इसके बाद उदय ने सिर्फ धूम सीरीज में भी सफलतापूर्वक काम किया है। इसके अलावा इन्होंने अपने दम पर कोई फिल्म हिट नहीं दी है और आज ये क्या कर रहे हैं ये शायद ही किसी को पता हो।

हरमन बावेजा

एक्टर हरमन बावेजा ने बॉलीवुड में लव स्टोरी 2050 और व्हाट्स व्योर राशि जैसी फिल्मों में काम किया। हरमन को ऋतिक रोशन का दूसरा रूप माना जा रहा था लेकिन इन्हें सफलता नहीं मिल पाई और अब अगर आप इन्हें देख लें तो लगेगा ही नहीं ये वही हैंडसम एक्टर है। बता दें कि ये फिल्म मेकर हैरी बावेजा के बेटे हैं लेकिन इसके बाद भी इनहें सफलता नहीं मिल पाई।

शादाब खान

80 और 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले और बॉलीवुड से लेजेंड विलेन गब्बर का किरदार निभाने वाले अमजद खान अपने समय में सफल रहे। मगर उनके बेटे शादाब खान ने आज एक तक एक सफल फिल्म में काम नहीं किया। हालांकि इनकी डेब्यू फिल्म राजा की आएगी बारात पॉपुलर हुई थी लेकिन उसमें लीड रोल रानी मुखर्जी का था।

विवेक मुशरान

सौदागर, प्रेम दीवाने, जान, सनम जैसी फिल्मों में नजर आ चुके विवेक मुशरान ने छोटे पर्दे पर सुपरहिट शो सोनपरी में काम किया मगर फिर भी इनकी सफलता कुछ खास नहीं रही है। विवेक आज बॉलीवुड और लाइमलाइट से दूर अपना जीवन जी रहे हैं। हालांकि कभी-कभी आपको ये किसी ना किसी सीरियल में नजर आ सकते हैं।

Back to top button