बॉलीवुड

इंटरनेशनल पॉप स्टार हैं कुमार सानू की बेटी, कभी ब्राउम कलर के कारण उठानी पड़ी थी परेशानी

बॉलीवुड में स्टारकिड का दौर चल रहा है और एक के बाद एक स्टारकिड सामने आ रहे हैं। कोई फिल्मों में काम कर रहा है, कोई वेब सीरीज में काम कर रहा है और कोई फिल्में बनाने का काम सीख रहा है। मगर अब सामने आई सिंगर कुमार सानू की बेटी शैनन जो पहले से ही इंटरनेशनल स्टार हैं। इन्होंने पिछले दिनों पत्रिका न्यूज को अनपा इंटरव्यू दिया है। इंटरनेशनल पॉप स्टार हैं कुमार सानू की बेटी, जानिए इनके बारे में कुछ बातें।

इंटरनेशनल पॉप स्टार हैं कुमार सानू की बेटी

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर कुमार सानू की बेटी इंटरनेशनल पॉप स्टार शैशन हैं और उन्होंने अपने इंटरव्यू में काफी सरल बातें की। इस दौरान उन्होने अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताईं जो इससे पहले आपने कभी सुनी नहीं होगी। जब शैनन से पूछा गया कि उन्हें बचपन से ही सिंगिंग का शौक रहा है या बाद में इसमें दिलचस्पी दिखाई है। इसपर सैनन ने बताया, ‘संगीत हमेशा से हमारी फैमिली का हिस्सा रहा है। मुझे एक्टिंग, डांसिंग और सिंगिंग तीनों बहुत पसंद थी और धीरे-धीरे मुझे एहसास हुआ कि मैं म्यूजिक करना चाहती हूं और मुझे यही करना चाहिए।’ शैनन आगे बताया कि उनके पापा हमेशा कहते हैं कि किसी को कॉपी करने की बजाए अपना कुछ खुद का नया काम करना चाहिए। वो किशोर कुमार को पसंद करते हैं लेकिन उन्होने कभी उनके जैसा बनने की कोशिश नहीं की। इसके अलावा कुमार सानू की बेटी सैनन ने अपने पापा की तारीफ करते हुए ये भी कहा, ‘पापा के अंदर बहुत सारे इमोशन्स हैं जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है। उदाहरण के तौर पर अगर वे रोमांटिक गाना गाते हैं तो वे मुस्कुराकर गाते थे लेकिन अगर इमोशनल होते थे तो दुखी और उदास से हो जाते थे।’

सैनन ने इस बारे में आगे बताया, ”वो एक गाने से दूसरे गाने के अंदर कितनी आसानी से ढल जाते हैं और मैंने उन्हें हर तरह से देखा है। मैं हमेशा कोशिश करती हूं कि जितना हो सके अपने पापा जैसा बन सकूं और वे जितने जमीन से जुड़े हैं उतनी ही मैं भी बनी रहूं। मेरे पेरेंट्स ने मुझे हमेशा सिखाया है कि कैसे अपने इगो, सेलेब्रिटी किड्स का स्टारडम और शो ऑफ से दूर रहा जा सकता है। मैं हमेशा कोशिश करती हूं कि सबकी रिस्पेक्ट करूं और सबके टैलेंट की भी रिस्पेक्ट कर सकूं।” कुमार सानू की बेटी सैनन अंग्रेजी में गाने गाती हैं और इनका स्टारडम इंटरनेशनल लेवल का है।

बॉलीवुड की शान रहे हैं कुमार सानू

90 के दशक में कुमार सानू ने बॉलीवुड में शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, अनिल कपूर, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के लिए बहुत सारे गाने गाए हैं। लगभग हर फिल्म में कुमार सानू का एक रोमांटिक या सैड सॉन्ग रहता था। कभी-कभी तो फिल्म के सारे गाने ही कुमार सानू गाते थे और एक-एक दिन में कई-कई रिकॉर्डिंग करते थे। कुमार सानू की आवाज का कोई जोड़ नहीं है और उनकी आवाज को लोग बहुत मीठा बोलते थे जो हर तरह के गानों के लिए परफेक्ट थी। कुमार सानू को लोग सानू दा कहते हैं और ये बंगाल से थे। कुमार सानू ने अपनी पहली रिकॉर्डिंग किशोर कुमार के साथ की थी और इसमें उनका साथ लत मंगेशकर ने भी अपनी आवाज दी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close