राशिफल

Rashifal: 70 साल बाद करवाचौथ पर बन रहा है ये महासंयोग, इन 7 राशियो की महिलाएं रहेंगीं भाग्यशाली

इस वर्ष करवा चौथ का व्रत बहुत ही शुभ संयोग लेकर आया है। आज 17 अक्टूबर को 6:48 पर चतुर्थी तिथि लग रही है। यह अगले दिन चतुर्थी तिथि सुबह 7:29 तक रहेगी। हम आपको 17 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद होंगी। आज पहले उसी काम को पूरा करें, जो ज्यादा जरूरी है। हालांकि काम को पूरा करने में कुछ चुनौतियां भी आपके सामने आ सकती हैं। अपने अतिरिक्त खर्चों पर रोक लगाए नहीं तो आपको भविष्य में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि संभव है। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रहेगा। महिलाएं करवा चौथ के दिन खुद को मानसिक रूप से पूरी तरह शांत और पवित्र रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जो लोग व्यवसाय कर रहे है उनको अपने व्यवसाय में धन लाभ होगा। प्रॉपर्टी या वाहन में भी निवेश संभव है। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि बढ़ेगी, किन्तु वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगी। नौकरीपेशा जातकों को कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। अदालती कार्यवाही के संकेत है। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। कोई रुका सरकारी कार्य पूर्ण होगा। आपकी मनपसंद चीज़ आपको गिफ्ट में मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मुद्दों पर स्पष्टता से समस्या सुलझेगी। आप दोस्तों के साथ एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और आपको उनका पूरा समर्थन मिलेगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और शेयरों में कुछ निवेश भी किया जा सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी आ सकता है लेकिन काेशिश करें कि इसका असर दूसराें पर ना पड़ने दें। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। मन्दिर में लड्डू का दान करें, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज में जो भी रुकावटें आएंगी, उनसे कुछ सीख सकते हैं। जो लोग कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं उन्हें अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौके मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रगति होगी। वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के तर्क से बचना, आपके लिए अच्छा रहेगा। जो समर्थन की कमी थी, वह अब उपलब्ध होगी। आने वाला समय आपके लिए आनंददायक रहेगा। फिस में हर काम बारीकी से निपटाने की कोशिश करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामाजिक दृष्टि से अपमानित हो सकते हैं। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। मेहनत का फल मिलेगा। मित्रों तथा संबंधियों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। वाणी और व्यवहार में संयम तथा विवेक बनाए रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात या बातचीत हो सकती है। महिलाओं के लिए हरा रंग इस करवा चौथ बेहद शुभ रहने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें। धैर्य बनाए रखें ज्यादा खुश आैर अधिक परेशान हाेने से बचे। कुछ के लिए प्रेम संबंधों में मधुरता होती है। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से मनोनुकूल लाभ होगा। पुराना रोग उभर सकता है। महिलाएं व्रत खोलते समय चांद को सफेद बर्फी का भोग लगाएं ऐसा करने से आपके पति का प्यार आपके लिए कभी कम नहीं होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने ऊपर संयम बरतने की आवश्यकता है। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि यात्रा आवश्यक है तो अपने सामान की देखभाल करें क्योंकि कुछ नुकसान होने की संभावना है। नौकरी करने वालों के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। हो सके तो आज यात्रा करने से परहेज करें। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। अपने लव पार्टनर को आज पर्याप्त समय देंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अधिकतर कार्यों के परिणाम आपके पक्ष में होंगे। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। विरोधी परास्त होंगे। व्यवसाय में कुछ सकारात्मक निर्णय से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। यदि आपके पास कुछ विदेशी संपर्क हैं तो ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आपकी यात्रा सफल होगी। विश्वासपात्र दोस्तों की मदद या सलाह आपके बहुत काम आएगी। दूसरों की मदद करने के मौके मिलेंगे। अगर आप कोई परीक्षा देने जा रहे हैं, तो आपकी परीक्षा अच्छे से होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

राजनीतिक मामलों में सफलता मिल सकती है। किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, इसका ध्यान रखें। सोच-समझकर खरीददारी करें। कोई बड़ा फैसला भी आप ले सकते हैं। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। नौकरी में समस्याएं रहेंगी। यात्रा यथासंभव टालें। पहले किसी कार्य में निवेश किये गये पैसों से आज आपको लाभ मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यस्थल पर सुधार या परिवर्तन संभव है। लंबित कार्य पूर्ण होने के योग हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घरेलू मामलों में अपनी बात कहने में आप दिक्कत महसूस कर सकते हैं। कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है। घर पर धार्मिक समारोह मनाया जा सकता है। कार्यों में व्यस्तता अधिक रहेगी परन्तु मन प्रसन्न एवं चिंता मुक्त रहेगा। करवा चौथ का व्रत करने वाली महिलाओं को कैंची सूई का प्रयोग करने से बचना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी नये व्यक्ति के साथ रिश्ते बनने की प्रबल संभावना है। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेंगे। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकते हैं। नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। खरीददारी हो सकती है। कोई पुरानी देनदारी निपट जाएगी। बिजनेस में जरुरी कामों की योजना बनाएंगे। महिलाओं के लिए करवा चौथ की पूजा के समय लाल रंग के कपड़े पहनकर पूजा करना शुभ रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। उद्यमियों के लिए नए क्षितिज खुल सकते हैं, जो उनके विकास के लिए आर्थिक तौर लाभकारी होगा। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। मन में बेचैनी बढ़ सकती है। आप किसी तरह का जोखिम भी ले सकते हैं। आज के विचार या सुझाव से आपका भला कम और नुकसान ज्यादा हो सकता है। व्यवहार कुशलता एवं प्रभावशाली वाणी के कारण प्रशंसा मिलेगी।

आपने Rashifal 17 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुंडली में चंद्र दोष होने पर करें चंद्र देव के 111 नामों का जाप, दूर हो जाएगा ये दोष

Back to top button