बॉलीवुड

49 साल में इतनी बदलती गईं हेमा मालिनी, तस्वीरें देख पहचानना हुआ मुश्किल

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी आज अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। हेमा मालिनी की लाइफ जितना ज्यादा पर्दे पर दिलचस्प रही है, उससे कहीं ज्यादा रियल लाइफ रही है। जी हां, हेमा मालिनी की निजी ज़िंदगी में अक्सर उतार चढ़ाव देखने को मिला। 49 साल के सफर उन्होंने कई मुकाम हासिल किए, तो कई मुकाम वे हासिल नहीं कर सकी। ऐसे में आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ पुरानी तस्वीरों से रुबरु कराने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप उन्हें शायद ही पहचान सके। इतना ही नहीं, पहले की अपेक्षा वे बहुत ज्यादा बदल चुकी हैं।

साल 1968 में आई फिल्म सपनों के सौदागर से हेमा मालिनी को पहली बार पहचान मिली। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, बल्कि हमेशा एक के बाद एक फिल्में करती रही। खैर, अब हेमा मालिनी फिल्मों से दूर हो चुकी हैं, बल्कि अब उन्होंने राजनीति में अपना करियर आजमाया है, जोकि काफी सुनहरा रहा है। हेमा मालिनी दूसरी बार मथुरा से सांसद चुनी गई है, ऐसे में उनका राजनीति करियर भी हिट ही माना जा सकता है। बता दें कि साल 2014 में उन्होंने बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ा और अब फिर 2019 में भी चुनाव लड़ा।

साल दर साल बदलती गईं हेमा मालिनी

हेमा मालिनी की पहली फिल्म की तस्वीरें देखने पर यही लगता है कि वे पहले की अपेक्षा अब बहुत बदल गई हैं। हर साल उनके रंग रुप में बहुत ही ज्यादा परिवर्तन आया। इतना ही नहीं, उनका स्टाइल भी साल दर साल बदलता गया। आप इन तस्वीरों में हेमा मालिनी के बदलते रुप को देख सकते हैं। अब तो हेमा मालिनी बहुत ही ज्यादा अलग दिखती है। ऐसे में यदि उनकी पहली और अब की तस्वीरों को एक साथ देखा जाए, तो पहचानना मुश्किल हो जाता है।

बेहतरीन डांसर भी हैं हेमा मालिनी

कुछ लोग हेमा मालिनी सिर्फ अभिनेत्री के तौर पर ही जानते हैं, लेकिन उनसे जुड़ी एक सच्चाई यह भी है कि वे बेहतरीन डांसर भी हैं, जिन्होंने फिल्मों में भी खूब डांस किया है। इसके अलावा वे ट्रेडिशनल डांसिंग शो में भी हिस्सा लेती रहती हैं। पिछले दिनों उनका दुर्गा अवतार सामने आया था, जिसमें उन्होंने ट्रेडिशनल डांस किया था। उस डांस को उनके फैंस ने खूब पसंद किया। मतलब साफ है कि हेमा मालिनी के पास एक नहीं, बल्कि कई गुण हैं, जिसकी वजह से उन्हें ड्रीम गर्ल कहा जाता है।

अभिनेत्री से नेता तक का सफर

फिल्मों में नाम फेम बनाने के बाद हेमा मालिनी ने राजनीति में आने का फैसला किया। राजनीति में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा, जिसके बाद बीजेपी ने उन पर भरोसा दिखाते हुए उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट दे दी, जिसमें उन्होंने लगातार दो बार अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों ही बार हेमा मालिनी ने भारी मतों से जीत हासिल की। हालांकि, इस दौरान उन्हें कई विवादों का भी सामना करना पड़ा, लेकिन उनकी सफलता  के बाद सभी के मुंह पर ताले लग गए।

Back to top button